दोनों डोज लगवा चुके लोगों को मिलेगी राहत?

मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे अजित पवार


मुंबई 

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि उनका निजी मत है कि कोरोना टीके के दोनों डोज लगवा चुके लोगों को बाहर निकलने की अनुमति मिलनी चाहिए। वे अगले दो दिनों में इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा करेंगे।

पिंपरी-चिंचवड में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अजित पवार ने कहा कि बड़े पैमाने पर टीकाकरण हो चुका है, ऐसे में जिन्होंने दोनों डोज लगवा लिए हैं, उन्हें चरणबद्ध तरीके से बाहर निकलने की अनुमति देनी चाहिए। डिप्टी सीएम ने कहा कि यह मेरी निजी मत है, इस बारे में अगले दो दिनों में मुख्यमंत्री से बातचीत करूंगा। उन्होंने कहा कि लोगों को बाहर निकलने की छूट देने को लेकर अलग-अलग राय मिल रही है। कुछ लोगों का मत है कि अगले 100 से 120 दिन खासे महत्वपूर्ण हैं, इसलिए लोगों को कड़ाई से नियमों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे सोलापुर के एक गांव गए थे, वहां लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे थे। यह लापरवाही ठीक नहीं है। एक संक्रमित व्यक्ति कई लोगों में संक्रमण फैला सकता है, ऐसे में हमें सावधान रखने की जरूरत है। 

अजित पवार ने कहा कि जनसंख्या के अनुपात में टीकों की अनुपलब्धता के कारण टीकाकरण की दर धीमी हो गई है। केंद्र ने कहा था कि वैक्सीन जुलाई में उपलब्ध होगी, लेकिन अभी भी पर्याप्त टीके नहीं मिल रहे हैं। लोग पहले टीका लगवाने से हिचक रहे थे, लेकिन अब टीका लगवा रहे हैं। लोगों की सोच बदली है। उन्होंने कहा कि यह सकारात्मक बात है।

अनधिकृत होर्डिंग्स पर भड़के

गुरुवार 22 जुलाई को अजित पवार का जन्मदिन है। ऐसे में शहर में जगह-जगह होर्डिंग्स लगाए गए हैं। इस पर नाराजगी प्रकट करते हुए उन्होंने सवाल किया कि क्या अनधिकृत बैनर लगाने को मैंने कहा था ? गुनाहगार मुझे शुभकामनाएं दे रहे हैं, तो इसमें मेरा क्या कसूर है। अगर गलत होर्डिंग हैं तो भाजपा को उन्हें हटा देना चाहिए, शहर में भाजपा सत्ता में है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget