मंत्रिमंडल विस्‍तार, काउंटडाउन शुरू

सुशील मोदी सहित बिहार के ये तीन नेता बनाए जा सकते हैं मंत्री

पटना

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार का काउंटडाउन शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि अगले एक या दो दिन में मंत्रिमंडल विस्‍तार हो सकता है। इस बार मोदी मंत्रिमंडल में बिहार से भी कुछ नाम शामिल किए जाने की सम्‍भावना है। इसमें सबसे आगे जिन तीन नेताओं के नाम चल रहे हैं उनमें बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी, जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह और लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद पशुप‍ति कुमार पारस के नाम प्रमुख हैं। मंत्रिमंडल विस्‍तार को लेकर पटना से दिल्‍ली तक राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। बताया जा रहा है जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह दिल्‍ली पहुंच चुके हैं। सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस से टेलीफोन पर बातचीत की। उसके बाद राजनीतिक हलकों में उनके केन्द्रीय मंत्री बनने की चर्चा तेज हो गयी है।

पारस ने भी अमित शाह से बात की पुष्टि तो की लेकिन कहा कि इस बातचीत में कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। उनके अनुसार अमित शाह ने उनसे रामविलास पासवान की जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए बात की थी। 

उधर, जेडीयू कोटा से आरसीपी सिंह का मंत्री बनाना तय माना जा रहा है। वह दिल्‍ली पहुंच गए हैं। पटना में मंगलवार को इस बारे में पूछे जाने पर जेडीयू के प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा ने पार्टी की ओर से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं के नाम तो नहीं बताए, लेकिन यह स्‍पष्‍ट किया कि जेडीयू मंत्रिमंडल में शामिल होगी। उन्‍होंने कहा कि पार्टी को मंत्रिमंडल में कितनी जगह मिलेगी और किसे क्‍या जिम्‍मेदारी दी जाएगी इस बारे में उनके नेता ही निर्णय लेंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि मंत्रिमंडल में किसे क्‍या जिम्‍मेदारी देनी है, यह पूरी तरह प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है। 

वैसे राजनीतिक जानकार बताते हैं कि केंद्रीय कैबिनेट में जगह के लिए जेडीयू 2019 से ही जोर लगा रही थी। लोकसभा चुनाव के बाद ही आरसीपी सिंह का मंत्री बनना तय माना जा रहा, लेकिन अंतिम समय में फैसला बदल गया। 16 सांसद होने के बावजूद जेडीयू को मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिल पाई थी लेकिन इस बार यह साफ लग रहा है कि जेडीयू ने अपनी जगह पक्‍की कर ली है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget