भाजपा आंधी में सपा सफा

यूपी जिला पंचायत चुनावः 75 में से 67 सीटों पर बंपर जीत , सपा को पांच सीटें


लखनऊ

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सेमीफाइनल कहे जा रहे जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा की आंधी में सपा सहित सभी विरोधी दल साफ हो गए हैं। भाजपा को 75 में से 67 सीटों पर जीत हासिल हुई है। जिन 53 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनने के लिए वोटिंग हुई, उनमें से एटा, संतकबीरनगर, आजमगढ़, बलिया, बागपत, जौनपुर और प्रतापगढ़ को छोड़कर सभी जिलों में भाजपा के उम्मीदवारों को जीत मिली है।

मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवारों ने एटा, बलिया, संतकबीरनगर और आजमगढ़ में जीत हासिल की है। जौनपुर में निर्दलीय, बागपत में राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) और प्रतापगढ़ में जनसत्ता दल के उम्मीदवार की जीत हुई है। इससे पहले 22 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचन हुआ था जिसमें 21 पर भाजपा और इटावा की सीट पर सपा के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। इस तरह 67 जिलों में भाजपा, पांच जिलों में सपा और 1-1 सीट पर जनसत्ता दल, राष्ट्रीय लोकदल और एक सीट पर निर्दलीय को जीत मिली।

सोनिया गढ़ हारी कांग्रेसः सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कांग्रेस को झटका लगा है। यहां सपा की बैसाखी का सहारा लेने के बाद भी कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। भाजपा समर्थित रंजना चौधरी ने 52 में से 30 मत पाकर कांग्रेस की आरती सिंह को 8 मतों से पराजित किया है। आरती को 22 मत मिले हैं। 

अमेठी में खिला कमलः कांग्रेस का गढ़ रही अमेठी  में भी कमल खिला है। भाजपा के टिकट पर जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में उतरे राजेश अग्रहरि विजयी रहे हैं। राजेश अग्रहरि को 36 में से 31 वोट मिले। सपा उम्मीदवार को महज चार वोट से ही संतोष करना पड़ा। प्रयागराज में भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर वीके सिंह ने सीधे मुकाबले में सपा की मालती यादव को 18 वोट के अंतर से हरा दिया। डॉक्टर सिंह को 51 और मालती यादव को 33 वोट मिले।प्रतापगढ़ में राजा भइया के जनसत्ता दल की प्रत्याशी मालती पटेल विजयी हुईं। राजा भइया को प्रमोद तिवारी और सपा का समर्थन था। 

सभी प्रदेशवासियों का धन्यवाद एवं विजय की हार्दिक बधाई!

सीएम योगी ने विजयी उम्मीदवारों को उज्ज्वल कार्यकाल की शुभकामनाएं दी हैं और कहा है कि आप सबकी यह जीत पंचायती राज व्यवस्था को और अधिक मजबूती देगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए विजयी सभी प्रत्याशियों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई।     

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी भाजपा की इस जीत को ऐतिहासिक जीत बताया। मैं बहुत खुश हूं। मैं जिला पंचायत सदस्यों को धन्यवाद देता हूं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी भाजपा की जीत को 2022 की जीत बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 75 जिला पंचायत अध्यक्ष सीटों में से 67 सीटों पर जीत हासिल की है। हम 2022 का विधानसभा चुनाव भी जीतेंगे। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget