मारुति गांवों में भी भर रही है फर्राटा

 बिक्री का आंकड़ा 50 लाख के पार


नई दिल्ली

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने ग्रामीण बाजारों में बिक्री का नया पड़ाव पार कर लिया है। एमएसआईएल ने बुधवार को कहा कि उसने भारत के ग्रामीण बाजारों में कुल 50 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।  मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने जारी एक बयान में कहा कि देश के ग्रामीण हिस्सों में 1,700 से ज्यादा खास आउटलेट के साथ उसकी कुल बिक्री का लगभग 40 फीसदी आज ग्रामीण बाजारों से आता है। एमएसआईएल के मुताबिक कंपनी की कुल बिक्री चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून अवधि में 3,53,614 यूनिट रही। वित्त वर्ष 2020-21 में कुल बिक्री 14,57,861 यूनिट थी, जो 2019-20 की कुल बिक्री 15,63,297 यूनिट के मुकाबले कम थी।  एमएसआईएल के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे ग्राहकों और स्थानीय डीलर भागीदारों के सहयोग से हमने ग्रामीण भारत में कुल बिक्री के लिहाज से 50 लाख का आंकड़ा पार किया है। श्रीवास्तव ने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा कि ‘ग्रामीण बाजारों का कंपनी के कारोबार में एक विशेष स्थान है, जिसकी जरूरतों के अनुरूप उत्पादों और सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।


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