मॉडर्न किचन के लिए सिंक डिजाइन भी हो खास


रसोईघर में कम से कम एक सिंक की जरूरत तो होती ही है। मगर, किचन सिंक सिर्फ बर्तन धोने के कारण ही नहीं आता बल्कि आप इसे कई कामों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं, नल से लेकर बेसिन तक, आपके सिंक का हर पहलू एक खास भूमिका निभाता है। मगर, बात जब स्टाइल की आती है तो लोग सिंक को डिजाइन करना भूल जाते हैं। हालांकि आजकल मॉडर्न किचन के साथ मॉडर्न सिंक का ट्रैंड देखने को मिल रहा है।

आजकल स्टेनलेस स्टील, चीनी मिट्टी, तामचीनी कास्ट, आयरन, रिमिंग या ड्रॉप-इन के डिजाइनिंग सिंक सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। यहां हम आपको क्रिएटिव सिंक के कुछ आइडियाज देंगे, जिससे आप अपनी किचन को अलग लुक दे सकते हैं।

अगर आप भी अपने किचन अपग्रेड, रेनोवेशन, नए होम किचन या रीमॉडल करने की सोच रहे हैं तो सिंक के लिए यहां से आइडियाज ले सकते हैं।

लॉन्ग आइलैंड सिंक में खाना पकाने, धोने और परोसने की अलग-अलग जरूरतों के लिए अलग-अलग उपकरण होते हैं। आप इसमें चॉपिंग बोर्ड, रैक, छलनी और यहां तक कि आइस टब भी रख सकते हैं।

कोहलर्स बोर्डेलाइज़ सिंक भी आपकी मॉर्डन किचन के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

अपनी किचन के लिए आप मल्टीपल काम करने वाला सिंक चुन सकते हैं।

मिनिमल मैट ब्लैक में ग्रेनाइट कंपोजिट से बनी सिंक आपके मॉड्यूलर किचन के लिए बिल्कुल सही है। 

डिशवॉशिंग स्क्रब, डिटर्जेंट और स्पंज जैसी चीजों को छिपाने के लिए आप सीक्रेट कम्पार्टमेंट्स (ष्शद्वश्चड्डह्म्ह्लद्वद्गठ्ठह्लह्य) वाली सिंक चुन सकते हैं।

किचन सिंक गियर के साथ आपके कई काम हो सकते हैं। इसमें ड्रेनर, रैक और छलनी बेसिन के ऊपर आसानी से फिट हो सकते हैं, जिससे आप कई वस्तुओं को जल्दी और आसानी से धो सकते हैं। उपयोग में न होने पर इन्हें स्टोर भी किया जा सकता है। 

छोटी रसोई के लिए काउंटर स्पेस कम है तो आप ऑर्गनाइज़र और ड्रेनर काम करने वाले ओवर-द-सिंक चुनें।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget