यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव : भाजपा की बल्‍ले-बल्‍ले

मुलायम गढ़ में साइकिल पंचर


लखनऊ

 मुलायम की कर्मभूमि मैनपुरी में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में इस बार साइकिल पंचर हो गई। सीधे तौर पर देखा जाए तो नौ ब्लॉकों में से छह में भाजपा, एक में सपा और दो में निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। 

आजमगढ़ : यहां की सर्वाधिक 11 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। वहीं, मुख्य विपक्षी दल सपा को मात्र चार सीट ही मिल सकीं। सात सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने कब्जा जमाया। 

मिर्जापुर : जिले में छह निर्विरोध प्रमुख के बाद बची छह अन्य सीटों पर शनिवार को मतदान हुए। छह में से चार सीट पर भाजपा प्रत्याशियों ने कब्जा जमाया तो वहीं दो पर निर्दलों ने जीत हासिल की। जिले की दो महत्वपूर्ण सीट, सिटी व छानबे पर निर्दलीय विजयी रहे। 

चंदौली : यहां के नौ ब्लॉकों में से आठ ब्लॉकों पर भाजपा के समर्थित उम्मीदवारों ने जीत हासिल की। वहीं, सपा को मात्र एक सीट से संतोष करना पड़ा। नामांकन के दौरान नौगढ़, चकिया, शहाबगंज और धानापुर चार ब्लॉकों में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों के अलावा किसी और ने पर्चा नहीं भरा। चारों निर्विरोध निर्वाचित हुए। 

लखनऊ : यहां की कुल आठ सीटों में से सात सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। वहीं, एक चिनहट सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। 

बरेली : यहां की 10 में से सात सीटों पर भाजपा जीत गई है। बरेली में 15 सीटों से 10 पर चुनाव लड़ा गया। दो सीटों पर सपा और एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। जिसमें से चार सीटों पर भाजपा और एक पर सपा पहले से निर्विरोध निर्वाचित हुई है। 

लखीमपुर-खीरी :  जिले के नौ ब्लाॅकों में ब्लाॅक प्रमुख पद के लिए मतदान हुआ। इसमें से छह सीटें भाजपा के खाते में आई हैं। जबकि तीन सीटों पर सपा भी जीती हैं। शाहजहांपुर : जिले की पंद्रह ब्लाॅक प्रमुख पद की सीटों पर भाजपा का कब्जा हो गया है।

गोण्डा : जिले के सोलह विकासखंडों में ब्लाॅक प्रमुख की 14 सीटों पर भाजपा का कब्जा हो गया जबकि एक  सीट सपा के खाते में गई। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget