बेस्ट मेकअप के लिए इन ब्रश और मेकअप टूल्स का करें इस्तेमाल


ब्रो कोम - जिस तरह बालों को सेट करने के लिए आप तरह-तरह के कोम इस्तेमाल करती हैं, उसी तरह आईब्रोज़ को सेट करने के लिए ब्रो कोम भी अपने पास रखें। इससे आप आईब्रो को आसानी से सेट कर सकती हैं।

ट्वीज़र - आईब्रोज़ को शेप देने के लिए या फिर आईब्रो के अनचाहे बालों को खींचकर निकालने के लिए आपके पास ट्वीज़र भी होना चाहिए। अगर पार्लर जाने के लिए वक़्त नहीं है, तो इससे आप घर बैठे भी आईब्रोज़ को सही शेप दे सकती हैं।

आईलैश कर्लर - आई मेकअप को इफेक्टिव लुक देने के लिए आपके पास आईलैश कर्लर भी होना चाहिए। इसके इस्तेमाल से आईलैशेस घनी और आंखें बड़ी नज़र आती हैं।

फाउंडेशन ब्रश - फाउंडेशन लगाने के लिए फाउंडेशन ब्रश भी जरूर रखें। इसके लिए एक ब्रश भी काफी है, 2-3 की जरूरत नहीं है।

ब्यूटी स्पंज - मेकअप रिमूव (हटाने) करने के लिए टीयरशेप स्पंज इस्तेमाल करें। अक्सर महिलाएं मेकअप उतारने के लिए खराब या बेकार पड़े कपड़े का इस्तेमाल करती हैं, इससे स्किन डैमेज होने के चांसेस अधिक होते हैं। अत- ब्यूटी स्पंज रखें और उससे मेकअप उतारें। इसी तरह आप कॉटन बॉल्स भी रख सकती हैं।

बॉब पिन्स - झटपट हेयर स्टाइल के लिए वैनिटी बॉक्स में बॉब पिन्स का कलेक्शन होना चाहिए। इससे न स़िर्फ आप ग्लैमरस हेयर स्टाइल बना सकती हैं, बल्कि आगे के छोटे बालों को पिन से सेट भी कर सकती हैं।

आईशैडो ब्रश - आई लाइनर की तरह आईशैडो में ब्रश नहीं होता, तो इसका मतलब ये नहीं कि आप इसे लगाने के लिए उंगली का इस्तेमाल करें। बाज़ार में उपलब्ध 3-4 आईशैडो ब्रश अपने वैनिटी बॉक्स में रख लें।

ब्लशऑन ब्रश - ब्लशर से चीक को हाईलाइट करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें, तभी आप चीक मेकअप को सही कट दे पाएंगी। ज्यादा नहीं, मगर 2-3 ब्लश ऑन ब्रश काफी हैं।

ब्लेंडिंग ब्रश - आईशैडो, लिपस्टिक और ब्लश ऑन ब्रश के साथ ही अपने पास एक ब्लेंडिंग ब्रश भी रखें। ऐसे ब्रश दो शेड्स को ब्लेंड करने के काम आते हैं।

लिपस्टिक ब्रश - स्टिक लिपस्टिक आप सीधे होंठों पर ट्राई कर सकती हैं, लेकिन आप अगर लिक्विड लिपस्टिक यूज करती हैं, तो इसे अप्लाई करने के लिए लिपस्टिक ब्रश ज़रूर रखें। अपने पास कम से कम 3 से 4 लिपस्टिक ब्रश रखें।

मैजिक ब्रश - बात आई मेकअप की हो या लिप मेकअप की, मेकअप में शार्पनेस तभी आती है, जब मेकअप सही ढंग से ज़रूरी टूल्स का इस्तेमाल करते हुए किया जाए, वरना लिपस्टिक का अच्छा शेड भी चेहरे पर नहीं निखरता और बिखरे हुए ब्लशर से चेहरा खिलने की बजाय बुझा हुआ नज़र आता है।

नेल फाइल - नाख़ूनों को सही शेप देने के लिए नेल फाइल का होना भी उतना ही ज़रूरी है जितना की ब्रो ब्रश, इसलिए अपने वैनिटी बॉक्स में ज़्यादा नहीं, लेकिन एक नेल फाइल ज़रूर रखें।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget