स्किन के लिए इस्तेमाल करें मॉइश्चराइजर


जब आप स्किन पर मॉइश्चराइजर अप्लाई कर रही हैं तो आपको उसकी क्वाटिंटी का पूरा ध्यान रखना चाहिए। जरूरत से ज्यादा प्रॉडक्ट आपकी स्किन को ऑयली बना सकता है। उत्पाद की अगर सही मात्रा हो तो इससे आपकी स्किन को सही मॉइश्चर मिलता है।

जब स्किन केयर की बात होती है तो इसमें मॉइश्चराइजर का नाम जरूर लिया जाता है। यह आपकी स्किन की केयर का एक बेहद ही बेसिक स्टेप है। आमतौर पर, महिलाएं स्किन मॉइश्चराइजिंग को बेहद हल्के में लेती हैं। उन्हें लगता है कि बस यूं ही मॉइश्चराइजर को स्किन पर लगा लिया और बस हो गया। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। मॉइश्चराइजर को लगाने का भी एक तरीका होता है और अगर आप मॉइश्चराइजर को लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखती हैं तो इससे आपको मैक्सिमम बेनिफिट होगा। स्किन केयर एक्सपर्ट बताते हैं कि जब आप स्किन पर मॉइश्चराइजर अप्लाई कर रही हैं तो आपको उसकी क्वाटिंटी का पूरा ध्यान रखना चाहिए। जरूरत से ज्यादा प्रॉडक्ट आपकी स्किन को ऑयली बना सकता है। चेहरे के लिए एक बादाम के आकार का हिस्सा और चेहरे और गर्दन के लिए एक सिके का आकार की मात्रा पर्याप्त है।

समय भी है महत्वपूर्ण - सुनने में आपको शायद अजीब लगे लेकिन स्किन को मॉइश्चराइज करते हुए आपको समय पर भी जरूर ध्यान देना चाहिए। स्किन केयर एक्सपर्ट बताते हैं कि स्किन को वॉश करने के बाद आपको चेहरे पर मॉइश्चराइजर अप्लाई करना चाहिए। नम त्वचा में मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करने से उसे अवशोषित करने में अधिक मदद मिलती है। बहुत सी महिलाओं को इस बारे में पता नहीं होता, लेकिन स्किन पर मॉइश्चराइजर अप्लाई करने का भी एक तरीका होता है। स्किन केयर एक्सपर्ट कहते हैं कि अधिकतर महिलाओं को मॉइश्चराइजर अप्लाई करने के बाद उसका पूरा लाभ इसलिए नहीं मिल पाता, क्योंकि उनका मॉइश्चराइजर लगाने का तरीका गलत होता है। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget