कारगिल विजय के शिल्पकारों का सत्कार

 लोढ़ा फाउंडेशन तथा वॉइस ऑफ मुंबई का संयुक्त आयोजन

kargil vijay

मुंबई

सामाजिक संस्था लोढ़ा फाउंडेशन तथा वॉइस ऑफ मुंबई के संयुक्त तत्त्वाधान में कारगिल विजय के शिल्पकारों का सत्कार समारोह राजभवन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कारगिल विजय के शिल्पकारों तथा सैनिकों का सम्मान किया।

इस अवसर पर विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फड़नवीस तथा एयर वाईस मार्शल एस.आर. सिंह संयुक्त रूप से मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। साथ में समाजसेविका लेखिका व कवयित्री मंजू लोढ़ा, वॉइस ऑफ मुंबई की अनुराधा गोरे, स्थानीय विधायक व मुंबई भाजपा अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। 

कार्यक्रम की शुरूआत मंजू लोढ़ा के स्वागत भाषण से हुआ, जिसमें उन्होंने वीर रस की कविताओं से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने कहा कि भारत ने अब तक कभी किसी देश पर आक्रमण नहीं किया है, लेकिन जब भी किसी ने ऐसा करने की कोशिश की है तो उसने पराजित होकर मुंह की खाई है। 

समारोह में कारगिल युद्ध में महावीर चक्र से सम्मानित हवलदार दिगेन्द्र सिंह, हवलदार नायक दीपचंद, हवलदार मधूसूदन सूर्वे, हवलदार पांडुरंग आंबरे, हवलदार दत्ता चव्हाण आदि का सत्कार किया गया। साथ ही कारगिल विजय दिवस पर लिखी गई वीर माता अनुराधा की पुस्तक का विमोचन किया गया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget