ट्रक ने खड़ी डबल डेकर बस को मारी टक्कर

बाराबंकी

लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। रामसनेहीघाट के कल्याणी नदी के पुल पर खराब खड़ी ऋषभ टेवल्स की डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस में सवार और नीचे सो रहे लोग उसकी चपेट में आ गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस में सवार करीब 135 यात्रियों में से 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 घायल हो गए। छह लोगों को जिला अस्पताल में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि एक का इलाज चल रहा है। नौ को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। हरियाणा के पलवल से बिहार जा रही बस में सभी यात्री बिहार के विभिन्न जिलों के रहने वाले थे।

तेज बारिश के बीच चला रेस्क्यू :

रामसनेहीघाट में कल्याणी नदी के पुल पर हुए हादसे के कुछ देर बाद ही तेज बारिश होने लगी। इससे बारिश के बीच ही रामसनेहीघाट एसडीएम जितेंद्र कुमार और सीओ पंकज ङ्क्षसह के नेतृत्व में करीब चार घंटे तक चले रेस्क्यू में पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शव और घायलों को बाहर निकाला और क्रेन की मदद से दुघर्टना ग्रसित वाहनों को किनारे हटवाया। इसके बाद घायलों को सीएचसी रामसनेहीघाट ले जाया गया, जहां से 19 को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने देर रात ही घटनास्थल व सीएचसी पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और घायलों का हाल जाना। साथ ही अधीनस्थों को आवश्यक निर्देश दिए। बुधवार की सुबह एडीजी जोन डा. एसएन साबत और आइजी अयोध्या डा. संजीव गुप्ता व जिलाधिकारी डा. आदर्श सि‍ंह ने घटनास्थल का जायजा लिया।

एक्सल टूटने से खराब हो गई थी बस

 बिहार जा रही बस का मंगलवार रात करीब नौ बजे एक्सल टूटने पर ड्राइवर ने उसे कल्याणी दी पुल के पास खड़ी कर दिया और मैकेनिक की तलाश में चला गया। इसके बाद यात्री बस के नीचे, आसपास लेट गए थे। करीब 12 बजे पीछे से ट्रक के टक्कर मारने से बस सो रहे यात्रियों को रौंदते हुए करीब 15 मीटर तक आगे बढ़ गई। हादसे में 15 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो की जिला अस्पताल में ले जाते समय और एक की उपचार के दौरान में मौत हो गई।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget