'अहंकार के वायरस के लिए कोई वैक्सीन नहीं'

डॉ. हर्षवर्धन ने राहुल पर बोला हमला


नई दिल्ली

कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर सवाल उठाने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने हमला बोला है। राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर सवाल उठाया था कि जुलाई आ गई है, लेकिन वैक्सीन नहीं आई। राहुल गांधी के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि आखिर राहुल गांधी की समस्या क्या है। डॉ. हर्षवर्धन ने लिखा कि मैं कल ही जुलाई महीने में वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर पूरी जानकारी दी थी। आखिर राहुल गांधी की समस्या क्या है? क्या वह पढ़ते नहीं हैं? या फिर वह समझते नहीं हैं? यही नहीं राहुल पर तंज कसते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि अहंकार और नजरअंदाज करने के वायरस की कोई वैक्सीन नहीं है। इसके अलावा डॉ. हर्षवर्धन ने राहुल की नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी लीडरशिप में बड़े बदलाव के बारे में विचार करना चाहिए। इससे पहले गुरुवार को भी वैक्सीनेशन पॉलिसी को लेकर उठ रहे सवालों पर डॉ. हर्षवर्धन ने जवाब दिया था। हेल्थ मिनिस्टर ने लिखा कि मैंने दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान को लेकर कई नेताओं के गैर-जिम्मेदार बयान देखे हैं। 

मैं यह कुछ फैक्ट रखता हूं, जिससे लोगों को इन नेताओं की भावनाओं के बारे में पता लग सकेगा। केंद्र सरकार की ओर से 75 फीसदी फ्री वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी उठाने के बाद से अब तक जून में सरकार ने 11.50 करोड़ डोज मुहैया कराए हैं।'

बता दें कि राहुल गांधी अकसर सरकार की वैक्सीनेशन पॉलिसी की आलोचना करते रहे हैं। पिछले दिनों राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन कमी को दूर करने के लिए पीएम मोदी से अपील की थी। इसका जवाब देते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि राहुल गांधी झूठ और भ्रम फैला रहे हैं। दरअसल कई राज्यों और केंद्र सरकार के बीच वैक्सीनेशन की सप्लाई को लेकर विवाद रहा है। कई राज्यों की ओर से कम सप्लाई की बात अकसर कही जाती रही है, लेकिन केंद्र का कहना है कि वह सभी को उनकी आबादी और जरूरत के हिसाब से वैक्सीन का आवंटन कर रही है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget