कई राज्यों में झमाझम बारिश

यूपी-एमपी सहित कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी


नई दिल्ली

 मानसून की सक्रियता से देशभर में लगातार बारिश हो रही है। कहीं तेज बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बन गई है तो कहीं बादल फटने से जनधन का नुकसान हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने एक अगस्त तक भारत के पूर्वी, पश्चिमी और मध्य भागों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। बिहार में कई इलाकों में तेज बारिश हुई, वहीं यूपी में भी कई जगहों पर जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में भी बारिश की संभावना है। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी बारिश की प्रबल संभावना है।

यूपी में कई जिलों में भारी बारिश के आसार

आईएमडी ने उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। राज्‍य के हमीरपुर, महोबा, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। प्रदेश में बारिश का यह सिलसिला शनिवार भी जारी रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रयागराज, चित्रकूट, संत रविदास नगर, वाराणसी, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं, जबकि सोनभद्र व चंदौली और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पूरी दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद , पलवल, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश का अनुमान है।

उत्तराखंड में इन जिलों में ‘येलो अलर्ट’

मौसम विभाग ने राज्य में दो अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान जताया है। देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में दो दिन का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मप्र के 15 जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका व्यक्त करते हुए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। श्योपुर, मुरैना, भिंड, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, दतिया, शिवपुरी, अनूपपुर, डिंडोरी, नीमच, मंदसौर, रतलाम, बालाघाट एवं मंडला जिलों में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा हो सकती है। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget