अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहींः मोदी

खिलाड़ियों को विजय मंत्र


नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों से मंगलवार को वर्चुअल बात कर उनका उत्साह बढ़ाया। बैठक में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे।

पीएम का खिलाड़ियों को संदेश

आप टोक्यो जाकर जब देश का परचम लहराएंगे तो उसे पूरी दुनिया देखेगी। आपको ये बात जरूर याद रखनी है कि जीतने का दबाव लेकर नहीं खेलना है। अपने दिलोदिमाग को बस एक बात कहिए कि मुझे अपना बेस्ट परफॉर्म करना है। मोदी ने पहले तीरंदाज दीपिका कुमारी को वर्ल्ड नंबर वन बनने पर बधाई दी और साथ ही कहा कि आपसे उम्मीदें ज्यादा हैं। इस पर दीपिका ने कहा कि वह ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करेंगी। पीएम ने जब दीपिका से पूछा कि मैंने सुना है कि आप पहले आम तोड़ने के लिए निशाना लगाती थीं, इस पर स्टार तीरंदाज ने कहा कि उन्हें आम बहुत प्रिय थे इसलिए वह ऐसा करती थीं। ट्रैक एंड फील्ड के एथलीट से तीरंदाज बने प्रवीण जाधव का भी मोदी ने हौंसला बढ़ाया। जाधव बेहद गरीब परिवार से आते हैं। पिता दिहाड़ी मजदूर थे, उन्हें भी ये दिन न देखना पड़े इसलिए प्रवीण ने खेल का रास्ता चुना। पीएम ने प्रवीण के माता-पिता के संघर्षों को प्रणाम किया।

पीएम ने सिंधु से पूछा सवाल

 रियो ओलंपिक से पहले आपका फोन ले लिया गया था। आइसक्रीम खाने पर भी पाबंदी लग गई थी, क्या इस बार भी आप पर कोई बैन लगा है। इस सवाल पर शटलर पीवी सिंधु ने हंसते हुए एक खिलाड़ी के फिटनेस की अहमियत पर प्रकाश डाला।

'दुती चंद ओलंपिक में छा जाने को तैयार हैं'

फर्राटा धाविका दुती चंद को भी प्रधानमंत्री ने हिम्मत दी। उन्होंने कहा, 'आपके नाम का अर्थ ही चमक है। आप ओलंपिक में छा जाने के लिए तैयार हैं। फिर ओडिशा से आने वाली इस एथलीट ने अपने संघर्ष की दास्तां सुनाई।

पीएम ने आशीष को दिया सचिन का उदाहरण

हाल ही में अपने पिता को खोने वाले बॉक्सर आशीष कुमार को मोदी ने सचिन तेंदुलकर का उदाहरण दिया और कहा कि सचिन पर विश्व कप के दौरान दुखों का पहाड़ टूटा था, लेकिन उन्होंने अपने खेल से पिता को श्रद्धांजलि दी थी। आप भी हिम्मत मत हारिए।

'मोहम्मद अली से मिली प्रेरणा'

एमसी मैरीकॉम से मोदी ने उनका पसंदीदा पंच और खिलाड़ी का नाम पूछा। मैरीकॉम ने बताया कि हुक लगाना उन्हें बेहद पसंद है साथ ही मोहम्मद अली से उन्हें काफी प्रेरणा मिलती है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget