बिना हवा के दीदी की आंधी!

ममता का मंत्रः भाजपा मजबूत पार्टी है, विपक्ष उससे ज्यादा होगा मजबूत 


नई दिल्ली

दिल्ली पर नजर टिकाए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद दावा किया कि सारे विपक्षी एकजुट हो जाएं तो देश में सियासी आंधी आएगी और मजबूत भाजपा के सामने विपक्ष इतिहास रच देगा। लेकिन ममता की इस आंधी में हवा नहीं दिख रही है।

10 जनपथ पर सोनिया और ममता मुलाकात के समय राहुल गांधी भी मौजूद थे। बैठक के बाद ममता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मुझे चाय पर बुलाया था। हमने राजनीतिक परिस्थितियों, पेगासस और कोरोना की ​​स्थिति और विपक्ष की एकता पर चर्चा की। यह बहुत अच्छी मुलाकात थी। मुझे लगता है कि भविष्य में इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।

विपक्ष की एकता के सवाल पर ममता ने कहा कि सोनिया गांधी भी विपक्षी गठजोड़ को मजबूत देखना चाहती हैं। इसके लिए कांग्रेस को क्षेत्रीय दलों पर और क्षेत्रीय दलों को कांग्रेस पर भरोसा करना होगा। ममता बनर्जी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर कहा, 'भाजपा मजबूत पार्टी है। विपक्ष उससे ज्यादा मजबूत होगा। उम्मीद है कि 2024 में विपक्ष इतिहास रचेगा।' 

विपक्ष का चेहरा बनाए जाने संबंधी सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा-'मैं राजनीतिक ज्योतिषी नहीं हूं। यह स्थितियों पर निर्भर करता है। अगर कोई और नेतृत्व करता है तो उससे कोई समस्या नहीं है। संसद सत्र के बाद सभी विपक्षी दलों को आपस में मुलाकात करनी चाहिए।' ममता ने कहा कि पूरे देश में खेला होगा। यह एक लगातार चलने वाली प्रक्रिया है। वर्ष 2024 में जब आम चुनाव आएंगे तो यह मोदी बनाम देश होगा। ममता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बहुत स्वस्थ पार्टी है। विपक्ष मजबूत होगा तो इतिहास रचेगा। 2024 चुनावों के लिए यही हमारी उम्मीद है।

शरद पवार भी सक्रिय

बुधवार को जहां एक तरफ ममता बनर्जी विपक्षी नेताओं के साथ बैठक करती रहीं, वहीं दूसरी तरफ राजद नेता लालू प्रसाद यादव के साथ एनसीपी प्रमुख शरद पवार और सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने मुलाकात की। इस दौरान पूर्व मंत्री अखिलेश सिंह भी मौजूद रहे। लालू की बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर यह मुलाकात हुई। खबर है कि ममता बनर्जी और शरद पवार के बीच मुलाकात हुई है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। ममता बनर्जी से मिलने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचे। विपक्षी पार्टियों की इस लामबंदी के संबंध में इसका जवाब किसी के पास नहीं है कि विपक्ष का चेहरा कौन होगा?


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget