पीठ में घोंपा जा रहा है खंजर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री पर निशाना  

nana patole

मुंबई 

महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल कांग्रेस की नाराजगी एक बार फिर सामने आई है। पिछले कुछ दिनों से अपने दम पर चुनाव लड़ने का दावा करने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अपनी व्यथा कार्यकर्ताओं के सामने रखी। लोनावाला में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में नाना पटोले ने फिर से अपने दम पर चुनाव लड़ने की बात दोहराते हुए सीधे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार पर निशाना लगाया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पुणे के पालक मंत्री के रूप में कांग्रेस के व्यक्ति को बिठाने की शपथ लेने का आव्हान किया।

नाना ने कहा कि यदि उन्हें (शिवसेना-राकांपा) साथ रह कर गठबंधन धर्म नहीं निभाना है, पीठ पर खंजर घुसाना है तो ठीक है, आज इनके द्वारा किए जा रहे बुरे व्यवहारों को, बर्तावों को  ध्यान में रखें और काम पर लगें।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक सभा में बोलते हुए नाना पटोले ने कहा कि युति (शिवसेना-भाजपा गठबंधन) और आघाड़ी (कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना गठबंधन) की चिंता ना करते हुए सभी कांग्रेस कार्यकर्ता काम पर लग जाएं। मुख्यमंत्री अपने जिला प्रमुखों को जब शिवसेना को मजबूत करने का आदेश देते हैं, तब चलता है, पर वही अगर मैं अपने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को अपने दम पर चुनाव लड़ने की बात करता हूं, तो उन्हें तकलीफ होती है।

नाना पटोले ने डिप्टी सीएम अजित पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि बारामती वाले पुणे के पालक मंत्री हैं, वे किसका काम करते हैं ? आप लोगों का काम करते हैं क्या ? ऐसा सवाल करते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से पूछा कि हर काम के लिए संरक्षक मंत्री का हस्ताक्षर चाहिए होता है, किस समिति में किसको लेना है, उस पर भी उनका साइन चाहिए। तब वे हमारी मदद करते हैं क्या ? आपको जो परेशानियां उठानी पड़ रही हैं, उन्हें याद रखिए। इन परेशानियों से हताश ना हों, इन्हें अपनी ताकत बनाएं। अगर शिवसेना और राकांपा को साथ रह कर गठबंधन धर्म नहीं निभाना है, पीठ पर खंजर घोंपना है तो ठीक है, आज इनके द्वारा किए जा रहे बुरे व्यवहारों को, बर्तावों को ध्यान में रखें और काम पर लगें। पुणे के संरक्षक मंत्री हमारे होंगे, उस कुर्सी पर हमारा कोई अपना आदमी बैठे, ऐसी शपथ लेकर आगे बढ़ें और यह लक्ष्य रखें कि आप यहां के संरक्षक मंत्री बनेंगे। अगर ये लोग हमें हक नहीं देते तो ठीक है, हम अपनी मेहनत से, अपने दम पर अपना हक हासिल करेंगे। ऐसा कह कर नाना पटोले ने एक बार फिर अपने कार्यकर्ताओं को ‘एकला चलो रे’ का नारा दिया।

छोटे लोगों की बात पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा: शरद पवार

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के पीठ में छुरा घोंपने के बयान पर टिप्पणी करने से राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कुछ भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वे नाना जैसे छोटे लोगों की बात नहीं करना चाहते। यदि सोनिया गांधी कुछ बोलतीं तो जरूर कमेंट करता।  

नाना तुम्हारी कैसी अवस्था : उपाध्ये

लोनावाला में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार पर नाना के बयान से भाजपा को तंज कसने का मौका मिला गया। भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने ट्वीट में कहा कि नाना तुम्हारी यह कैसी अवस्था हो गई है ? ना सत्ता में कांग्रेस को कोई पूछ रहा है, न कांग्रेस में आपको।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget