देश की पहली कोरोना मरीज फिर संक्रमित


तिरुवनंतपुरम

देश में लगातार कोरोना केस कम हो रहे हैं। इसके बावजूद केरल समेत कुछ राज्‍यों में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। अब देश की पहली कोरोना संक्रमित को फिर से कोरोना हो गया है। वह केरल के त्रिशूर की रहने वाली है और मेडिकल स्‍टूडेंट है। वह 30 जनवरी 2020 को चीन के वुहान से लौटी थी। अब उसका इलाज घर पर ही चल रहा है। त्रिशूर के मेडिकल ऑफिसर डॉ. केजे रीना ने बताया कि मेडिकल स्‍टूडेंट को फिर से कोरोना हो गया है। उसकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और एंटीजन निगेटिव है। वह गैर लक्षणी संक्रमित है। महिला अभी अपने घर पर है और वह ठीक है।

बता दें कि यह महिला चीन के वुहान यूनिवर्सिटी में तीसरे साल की मेडिकल स्‍टूडेंट थी और सेमेस्‍टर खत्‍म होने पर छुट्टियों में 30 जनवरी 2020 को केरल में अपने घर आई थी, तभी उसके कोरोना संक्रमित होने का पता चला था।

त्रिशूर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में उसका करीब 3 हफ्ते इलाज चला था. वहां उसकी रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आई थी. इसके बाद उसे ठीक होने के बाद 20 फरवरी 2020 को अस्‍पताल से छुट्टी दी गई थी.

बात दें केरल में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7,798 नए मामले सामने आए थे. महामारी से 100 और मरीजों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 30,73,134 हो गए और मृतकों की संख्या 14,686 पर पहुंच गई.


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget