अमेरिका में आसमान से बरस रही 'आग'

12 की मौत, ब्‍लैक आउट का खतरा, रेड अलर्ट जारी


वाशिंगटन

अमेरिका में भीषण गर्मी कहर बरपा रही है। वाशिंगटन और ओरेगोन में भीषण गर्मी से करीब 12 लोगों की मौत हो गई है। गर्मी के चलते बिजली की मांग में भारी इजाफा हुआ है जिससे ब्‍लैक आउट का खतरा मंडराने लगा है। भारी मांग के चलते बिजली की कटौती करनी पड़ रही है। सिएटल और पोर्टलैंड में पारा लगातार 100 डिग्री फॉरेनहाइट से ज्‍यादा (37.7 डिग्री सेल्सियस से ज्‍यादा) बना हुआ है।

मौसम विभाग के मुताबिक स्पोकेन में मंगलवार को तापमान 109 डिग्री फॉरेनहाइट यानी 42.2 सेल्सियस पर पहुंच गया जो अभी तक वहां दर्ज किया गया सबसे अधिक तापमान है। शहर में भारी मांग के चलते करीब 9,300 उपभोक्ताओं के यहां बत्ती गुल हो गई। बिजली कंपनी ने कहा है कि बिजली की और कटौती की जा सकती है। अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में हाल में हुई कई मौतों का संबंध भीषण गर्मी से हो सकता है।

किंग काउंटी के मेडिकल परीक्षक कार्यालय ने इस बात की तस्‍दीक की कि दो लोगों की मौत हाइपरथर्मिया (शरीर के खतरनाक स्तर तक गर्म होने) के चलते हुई है। स्नोहोमिश काउंटी के मेडिकल परीक्षक कार्यालय की ओर से बताया गया कि वाशिंगटन में गर्मी के कारण 51, 75 और 77 वर्ष के तीन लोगों की मौत हो गई। यही नहीं, ओरेगन के बेंड में दो बेघर लोगों की मौत भीषण गर्मी से होने की आशंका है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget