सीएम योगी ने राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण

अचानक पहुंचे सुग्रीव किला


अयोध्या

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में रामनगरी अयोध्या से प्रत्याशी होने की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से रविवार को अयोध्या पहुंचे। यहां पर उन्होंने राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के साथ विकास कार्य का जायजा लिया।

हनुमान के बाद रामलला का दर्शन किया और राम मंदिर के निमार्ण कार्य की प्रगति को परखने के बाद लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे महंत नृत्य गोपाल दास को भी देखने गए। अयोध्या में करीब पांच घंटे के प्रवास में उन्होंने सुरक्षा में लगी फ्लीट को भी छोड़ दिया और सुग्रीव किला पहुंचकर महंत जगतगुरू विश्वेश प्रपन्नाचार्य से भेंट भी की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में अचानक राम जन्मभूमि से निकलकर सुग्रीव किला के लिए रवाना हो गए। उन्होंने फ्लीट की ग‌ाड़ियों को मेन रोड पर छोड़कर सुग्रीव किला पहुंचे। महज सुरक्षा के जरूरी फ्लीट के साथ ही सुग्रीव किला पहुंचकर महंत जगतगुरु विश्वेश प्रपन्नाचार्य से मुलाकात करने पहुंच गए। सुग्रीव किला के पीठाधीश्वर से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मणिराम दास छावनी गए। 

मणिराम दास छावनी पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का हाल-चाल लिया। महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात के बाद लखनऊ के लिए रवाना हो गए। अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के जिन 16 जिलों में मेडिकल कॉलेज नहीं है। उन जिलों में भी मेडिकल कॉलेज बनाए जाएंगे इसकी औपचारिकता पूरी हो रही है। हम इसके मेडिकल काउंसिल में आवेदन कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1947 से 2016 तक 69 वर्षों में केवल 12 मेडिकल कॉलेज बने थे। पिछले चार वर्ष के दौरान उत्तर प्रदेश में 32 नए मेडिकल कॉलेज बना चुके हैं या बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश मे उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक मेडिकल कॉलेज होगा। अयोध्या को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आने वाले समय में अयोध्या के जनप्रतिनिधियों के अनुरूप स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। कोरोना काल में हुई मौत को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहुत लोगों ने अपने परिजनों को खोया है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget