TT में शरत कमल जीते

भारतीय मुक्केबाज आशीष कुमार हारे, जापान की 13 साल की मोमिजी ने गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

sharat kamal

तोक्यो

तोक्यो ओलिंपिक में मेडल इवेंट्स का तीसरा दिन चल रहा है। टेबल टेनिस में अचंता शरत कमल मेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं। वहीं मनिका बत्रा को तीसरे राउंड के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। पुरुष मुक्केबाजी के 75 किलोग्राम वेट कैटेगरी भारत के आशीष कुमार को चीन एरबिएके तुओहेता से हार का सामना करना पड़ा। तीनों राउंड में चीनी मुक्केबाज हावी रहा। दूसरी ओर भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम क्वार्टर फाइनल में साउथ कोरिया से हारकर बाहर हो गई। कोरिया ने लगातार तीन सेट जीतकर मैच 6-0 से अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान को 6-2 से हराया था। तलवारबाजी में भारत की भवानी देवी भी मेडल की होड़ से बाहर हो गई हैं। टेनिस के मेंस सिंगल्स में भारत के सुमित नागल को दूसरी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव के खिलाफ दूसरे राउंड के मैच में 2-6, 1-6 से हार का सामना करना पड़ा।

जापान की मोमिजी ने रचा इतिहास

जापान की मोमिजी निशया टोक्यो ओलिंपिक की सबसे युवा गोल्ड मेडल विनर बन गई हैं। उन्होंने विमेंस इंडिविजुअल स्केटबोर्डिंग का गोल्ड मेडल अपने नाम किया। 13 साल 330 दिन की मोमिजी स्केटबोर्डिंग में पहला ओलिंपिक गोल्ड जीतने वाली एथलीट भी बन गई हैं। स्केटबोर्डिंग को पहली बार इसी ओलिंपिक में शामिल किया गया है। इस इवेंट का सिल्वर भी एक टीन एजर ने जीता है। 13 साल, 203 दिन की ब्राजील की रायसा लियन ने दूसरा स्थान हासिल करते हुए सिल्वर अपने नाम किया।

बैडमिंटनः सात्विक-चिराग की जोड़ी हारी

बैडमिंटन में भारत के सात्विक साईराज रेंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी वर्ल्ड नंबर-1 इंडोनेशिया की फर्नाल्डी गिडन और सुकामुल्जो की जोड़ी से हार गई। इंडोनेशियाई जोड़ी ने यह मुकाबला 32 मिनट में 21-13, 21-12 से जीता। इस हार की वजह से भारतीय जोड़ी नॉकआउट राउंड में पहुंचने से चूक गई।

जीत से शुरुआत के बाद दूसरे मैच में हारीं भवानी

पहली बार तलवारबाजी में क्वालिफाई करने वाली इकलौती भारतीय तलवारबाज भवानी देवी ने पहला मुकाबला जीता, लेकिन दूसरे में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में उन्होंने ट्यूनिशिया की नादिया बेन को 15-3 से हरा दिया। राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में भवानी को फ्रांस की मैनन ब्रुनेट ने 15-7 से हरा दिया।

कोरिया के सामने नहीं टिक सकी भारतीय तीरंदाजी टीम

भारतीय पुरुष तीरंदाजी ने प्री क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान को 6-2 से हराया था। लेकिन, क्वार्टर फाइनल में कोरियाई टीम के सामने हमारे तीरंदाज रंग में नहीं दिखे। कोरिया ने पहला सेट में 59--54 से और दूसरे सेट में 59-57 से जीत हासिल की। तीसरे और निर्णायक सेट में कोरिया हावी रहा और इसे 56-54 से अपने नाम किया। तीरंदाजी में एक सेट जीतने पर दो पॉइंट मिलते हैं।

पहला गेम हारने के बाद जीते  शरत कमल

टेबल टेनिस के मेंस सिंगल्स में भारत के शरत कमल तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं। उन्होंने दूसरे राउंड के मुकाबले में पुर्तगाल के टीआगो ऐपोलोनिया को 4-2 से हराया। 6 गेम का स्कोर शरत के पक्ष में 2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6, 11-9 रहा। अब शरत की भिड़ंत डिफेंडिंग चैंपियन मा लोंग से होगी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget