14 अक्टूबर को म्हाडा के 8 हजार 205 घरों की लॉटरी

mhada

मुंबई 

म्हाडा के कोकण गृहनिर्माण व क्षेत्र विकास मंडल की तरफ से 8 हजार 205 घरों की लॉटरी निकाली जाएगी। इस बात की जानकारी गृह निर्माण मंत्री डॉ. जितेंद्र आव्हाड ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी। उन्होंने कहा कि लॉटरी का विज्ञापन 23 अगस्त को जारी होगा, जबकि 14 अक्टूबर को लॉटरी निकाली जाएगी।

लॉटरी में शामिल कुल फ्लैटों में से 70 फीसदी अत्यंत निम्न आय वर्ग और निम्न आय वर्ग के लिए 27 प्रतिशत घर उपलब्ध होंगे। आवेदन की कीमत 560 रुपए होगी। आवेदन के साथ जमा की जाने वाली जमा राशि अत्यंत निम्न आय वर्ग के लिए 5,000 रुपए, निम्न आय वर्ग के लिए 10,000 रुपए, मध्यम आय वर्ग के लिए 15,000 रुपए और उच्च आय वर्ग के लिए 20,000 रुपए होगी। वर्ग के अनुसार मासिक आय की सीमा अत्यंत निम्न आय वर्ग के लिए 25 हजार रुपए, निम्न आय वर्ग के लिए 25 से 50 हजार, मध्यम आय वर्ग के लिए 50 हजार से 75 हजार और उच्च आय वर्ग के लिए 75 हजार रुपए से अधिक होगी। लॉटरी को पारदर्शी तरीके से आयोजित करने के लिए उच्च स्तरीय देखरेख समिति गठित की गई है और उसकी उपस्थिति में प्रक्रिया पूरी होगी। लॉटरी में असफल रहे आवेदकों की अमानत रकम उनके खातों में ऑनलाइन तरीके से वापस जमा की जाएगी।

 ठाणे, पालघर और सिंधुदुर्ग जिले में घर

इस योजना के माध्यम से उपलब्ध होने वाले घर ठाणे जिले के शिरढोण, खोणी, भंडार्ली, गोठेघर, मीरा रोड, पालघर जिले के विरार-बोलींज और सिंधुदुर्ग जिले के वेंगुर्ला में हैं। आव्हाड ने कहा कि राज्यों में घरों की मांग को देखते हुए तथा पुणे में ड्रॉ की सफलता को देखते हुए म्हाडा निकट भविष्य में नासिक, नागपुर, अमरावती, पुणे, औरंगाबाद जैसे शहरों में 10 हजार घरों का निर्माण करेगा।

बीडीडी चाल के पुनर्वास का काम शुरू  

गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि वर्ली स्थित बीडीडी चाल के पुनर्विकास परियोजना का भूमिपूजन होने के अगले दिन प्रत्यक्ष काम की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अगले 3 साल में बीडीडी चाल की तस्वीर बदल जाएगी। इस अवसर पर म्हाडा के कोकण आवास एवं क्षेत्रीय विकास मंडल के मुख्याधिकारी डॉ. नितिन महाजन मौजूद थे।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget