78 पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को पदक

मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री ने किया अभिनंदन  


मुंबई

पुलिस सेवा में योगदान के लिए पुलिस शौर्य पदक, राष्ट्रपति पुलिस पदक और गुणवत्तापूर्ण सेवा के लिए महाराष्‍ट्र के 78 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने इन सभी पुलिसकर्मियों का अभिनंदन किया है। मुख्यमंत्री ने महाराष्‍ट्र पुलिस बल के अधिकारियों और कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमें महाराष्‍ट्र पुलिस पर गर्व है। इन अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपना कर्तव्य निभाते हुए महाराष्‍ट्र का गौरव बढ़ाया है।  

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश में 1,380 पदक विजेता अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची घोषित की है। उत्कृष्ट सेवा के लिए महाराष्ट्र के तीन अधिकारियों ने राष्ट्रपति पुलिस पदक जीता है, 25 अधिकारियों और कर्मचारियों को पुलिस वीरता पदक मिला है, वहीं 45 अधिकारियों और कर्मचारियों को गुणवत्ता सेवा के लिए पुलिस पदक मिला है। 11 पुलिस अधिकारियों को उत्‍कृष्‍ट जांच के लिए केंद्रीय गृहमंत्री पदक मिला है। इसके अलावा राज्‍य के अग्निशमन दल के आठ अधिकारी और कर्मचारियों को अग्निशमन सेवा शौर्य पदक मिला है। इन सभी को मुख्यमंत्री ने बधाई देते हुए उनके साहस की सराहना की है।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पदक विजेता अधिकारियों और कर्मचारियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था, अपराधों की जांच, आपातकालीन स्थिति में मदद कार्य, नागरिकों से संवाद जैसे अनेक मोर्चे पर आगे विश्व की सर्वोत्कृष्ट पुलिस बल में से एक महाराष्‍ट्र पुलिस ने अपनी क्षमता, गुणवत्ता और दर्जा फिर से सिद्ध किया है। पदक विजेता पुलिस पर राज्‍य को अभिमान है। उपमुख्यमंत्री ने उल्लेखनीय सेवा के लिए अग्निशमन सेवा शौर्य पदक विजेता राज्‍य के 8 अग्निशमन अधिकारी-कर्मचारियों का विशेष अभिनंदन किया है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget