78 रनों पर सिमटी टीम इंडिया


हेडिंग्ले

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है, जबकि इस मैच के लिए इंग्लैंड ने टीम में दो बदलाव किया है। पहले दिन पहली पारी में भारतीय टीम 78 रनों पर आल आउट हो गई है। भारतीय टीम को उसकी पहली पारी में केवल 78 रनों पर समेटने के बाद इंग्लैंड की पहली इनिंग शुरू हो गई है। रोरी बर्न्स और हसीब हमीद की सलामी जोड़ी ने बगैर विकेट गंवाए 21 रन बना लिया है। 

बता दंे कि टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। टीम को पहले ही ओवर में झटका लग गया। जेम्स एंडरसन ने पिछले मैच में शतक लगाने वाले केएल राहुल को डक पर पैवेलियन भेज दिया। तब भारत का स्कोर सिर्फ 1 रन था। इसके बाद एंडरसन ने चेतेश्वर पुजारा को भी जल्द ही पैवेलियन भेज दिया। वह सिर्फ 1 रन ही बना सके। इसके बाद विराट कोहली को भी एंडरसन ने चलता किया। वह सिर्फ 7 रन बना सके। लंच से ठीक पहले अजिंक्य रहाणे भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। ओली राबिन्सन ने उन्हें आउट किया। लंच के बाद उन्होंने रिषभ पंत को 2 रन पर चलता कर दिया। इसके बाद रोहित शर्मा 19 रन बनाकर क्रेग ओवरटन की गेंद पर आउट हुए। ओवरटन ने इसके बाद मोहम्मद शमी को डक पर आउट कर दिया। रवींद्र जडेजा को सैम कुरेन ने 4 रन पर आउट करके आठवां झटका दिया। उन्होंने इसके बाद अगली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह को आउट किया। ओवरटन ने सिराज को 3 रन पर आउट किया। इशांत शर्मा 8 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन ने 3-3 और ओली राबिन्सन और सैम कुरेन ने 2-2 विकेट लिए। 

इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव हुआ है। डोम सिबली और मार्क वुड इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। डेविड मलान को सिबली की जगह मौका मिला और हसीब हमीद ओपनिंग करेंगे। वुड की जगह क्रेग ओवरटन को मौका मिला। वहीं टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget