अमेरिका की पाक को चेतावनी

बंद करे आतंकियों के घुसने के रास्ते


वाशिंगटन

अमेरिका ने पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी दी है कि वह अपनी सीमा से आतंकवादियों को अफगानिस्तान में प्रवेश कराना बंद करे। अमेरिका ने कहा है कि वह अफगानिस्तान की सीमा से लगे अपने क्षेत्र में आतंकवादियों के अभ्यारण्यों को भी तुरंत समाप्त कर दे। इस संबंध में अमेरिका के रक्षा मंत्री लायड आस्टिन की पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा से टेलीफोन पर वार्ता हुई। दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता जान किर्वी ने बताया कि पाक से स्पष्ट रूप से कह दिया गया है कि वह अपनी जमीन को आतंकवादियों को इस्तेमाल न करने दे। उन्होंने पाक से यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वह अफगानिस्तान की सेना की निरंतर मदद करता रहेगा। ऐसी स्थिति में पाकिस्तान को तालिबान की सहायता देने वाली स्थितियों से बचना होगा।

अमेरिका के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि अफगानिस्तान में पिछले कई वर्षो से भारत की रचनात्मक भूमिका सराहनीय है। भारत ने अफगानिस्तान के बुनियादी ढांचे के विकास और स्थिरता लाने के लिए के लिए महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता जान किर्वी ने कहा कि भारत की अफगानिस्तान के विकास में भूमिका को नकारा नहीं जा सकता। भारत ने यहां के विकास कार्यो में पूरा योगदान देने के साथ ही कई परियोजनाओं को सफलता से पूरा कर बेहतर अफगानिस्तान बनाने में योगदान दिया है। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget