जिन्‍हें भारत में डर लग रहा, वे अफगानिस्‍तान चले जाएं : भाजपा विधायक

पटना

अपने बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले बिस्‍फी के भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने अफगानिस्‍तान की स्थिति को लेकर चिंता जताई है। हालांकि उससे भारत को कोई खतरा नहीं होने वाला। लेकिन जिन्‍हें भारत में डर लग रहा है वे अफगानिस्‍तान चले जाएं। विपक्षियों पर हमलावर बचौल ने कहा कि वहां पेट्रोल-डीजल भी सस्‍ती है। वहां जाने पर उन्‍हें भारत की खूबियों का पता चलेगा।  

ये लोग फिर बांटेंगे देश को 

भाजपा विधायक ने कहा कि जंगल में भी एक कानून होता है, लेकिन देखिए अगानिस्‍तान की स्थिति क्‍या हो गई है। वहां किस तरह का राज हो गया है। महिलाओं का अधिकार नहीं है। स्‍कूल-कालेजों को उड़ाया जा रहा है। हवाईजहाज की पंखियों पर बैठकर लोगों को भागना पड़ा है। तीन लोगों की मौत हो गई है। यह बहुत दुखद है। इस क्रम में यह पूछने पर कि केवल वहां से धर्म के नाम पर नहीं, बल्कि सभी भारतवासियों को लाना चाहिए  भाजपा विधायक ने कहा कि धर्म के नाम पर देश बंट गया। ये लोग फिर बांटेंगे। यदि भारत के लोग नहीं संभले तो भारत भी अफगानिस्‍तान और तालिबान बन जाएगा। लोग समझ नहीं रहे हैं। वोट के चश्‍मे से सबकुछ देख रहे हैं। जितने भी राष्‍ट्रभक्‍त हैं वे देखें वहां की स्थिति को और सीख लें।  बता दें कि जदयू के विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी ने बयान दिया है कि सभी भारतीय को सुरक्षित लाना भारत सरकार की जिम्‍मेदारी है। तालिबान का किससे क्‍या रिश्‍ता है, कौन देश, कौन सी पार्टी क्‍या लाभ लेगी यह तो समय तय करेगा लेकिन लोकतांत्रिक व्‍यवस्‍था में इस तरह की घटना ठीक नहीं है।

 हमारे देश की विदेश नीति तो यही रही है कि भारत कभी किसी जालिम के साथ नहीं खड़ा होगा। फिलिस्‍तीन पर जब अटैक हुआ तो भारत फिलिस्‍तीन के मूल निवासियों के साथ खड़ा हुआ। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget