'नया भारत नई दुनिया संग चलने को तैयार'

modi

नई दिल्ली

भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) की दो दिन तक चलने वाली सालाना मीटिंग बुधवार को शुरू हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इस मीटिंग को संबोधित किया। PM ने कहा कि हमने इतिहास की गलती को सुधारते हुए रेट्रोस्पेक्टिव टैक्स खत्म किया है। इससे उद्योगों और सरकार के बीच भरोसा बढ़ेगा। इस मीटिंग में सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री हेंग स्वी कीट इंटरनेशनल गेस्ट के तौर पर मौजूद थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नया भारत आज नई दुनिया के साथ चलने को तैयार है। जो भारत कभी विदेशी निवेश से आशंकित था, आज वो हर प्रकार के निवेश का स्वागत कर रहा है। इंडस्ट्री ने देश की जरूरतों को पूरा करने में भरपूर सहयोग दिया है। अब भारत की इकोनॉमी फिर से गति पकड़ रही है। सरकार उद्योग जगत के साथ है, नए अवसर को ध्यान में रखते हुए लक्ष्य पूरा करें। आत्मनिर्भर भारत की सफलता की जिम्मेदारी उद्योगों पर है।

सरकार इंडस्ट्रीज के साथ

इस बार CII की मीटिंग की थीम 'भारत के 75 साल: आत्मनिर्भर भारत के लिए सरकार और व्यवसायी मिलकर करें काम' है। मीटिंग में PM ने कहा कि महामारी के बीच आज की बैठक बेहद अहम है। इंडस्ट्री ने देश की जरूरतों को हर संभव सहयोग दिया है।

उन्होंने कहा, 'यह समय भारतीय उद्योग जगत के नए संकल्पों और लक्ष्यों के लिए बहुत बड़ा अवसर है। आज देश की स्थिति तेजी से बदल रही है। देश का फॉरेक्स रिजर्व हाई पर पहुंच गया है, आज हर भारतीय देश में बने प्रोडक्ट को अपनाना चाहता है। आत्मनिर्भर भारत अभियान आगे बढ़ने में बहुत मदद करेगा।'

मोदी ने युवाओं की सराहना की

युवाओं की हिम्मत की सराहना करते हुए PM मोदी ने कहा कि आज भारत के युवा जब मैदान में उतरते हैं, तो उनमें हिचक नहीं होती। वो मेहनत करना चाहते हैं, रिस्क लेना चाहते हैं और नतीजे लाना चाहते हैं। ये भाव आज हम अपने युवाओं में देख रहे हैं। इसी तरह का आत्मविश्वास आज भारत के स्टार्टअप में है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget