आज माफियाओं में डर का माहौल : योगी


लखनऊ

रविवार को गृहमंत्री के हाथों उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास हुआ है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश दंगों का प्रदेश माना जाता था, माफियाओं का कब्जा था। प्रदेश में 4 वर्षों के अंदर जो परिवर्तन हुआ है, वो गृहमंत्री की वजह से ही है।प्रदेश में जो परिवर्तन हुआ है वो किसी से छिपा नहीं है। उत्तर प्रदेश पुलिस अब नए सिरे से काम करती दिखाई दे रही है। प्रदेश में पेशेवर माफियाओं और गैंगेस्टरों से 1584 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई। आज माफियाओं में डर का माहौल है। महिलाएं सुरक्षित हैं, नागरिक सुरक्षित हैं।

शाह ने जाना कल्याण सिंह का हाल

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को देखने के लिए गृह मंत्री अमित शाह PGI पहुंचे। यहां उन्होंने डॉक्टर्स से कल्याण सिंह का हालचाल पूछा। करीब 10 मिनट तक वह हॉस्पिटल में रहे। कल्याण सिंह पिछले 21 जून से बीमार चल रहे हैं।

कोरोना प्रबंधन व वैक्‍सीनेशन में यूपी अव्‍वल 

यूपी आए केंद्रिय मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी में अपराधियों और भ्रष्‍टाचारियों के मन में योगी सरकार का भय है। अपराधी यह तो उत्‍तर प्रदेश छोड़ चुके हैं या फिर जेल की सलाखों के पीछे हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में उत्‍तर प्रदेश तेजी से विकास की ओर बढ़ रहा है। कोरोना काल के दौरान बेहतरीन प्रबंधन हो या फिर रोजगार सबमें यूपी अव्‍वल रहा है। वैक्‍सीनेशन में यूपी पूरे देश में सबसे आगे हैं। भारतीय जनता पार्टी देश के विकास के लिए काम करती है। हमने कहा था कि शासन एक जाति के लिए नहीं बल्कि सबके लिए होगा।

यूपी में महिलाएं व जनता सुरक्षित 

कार्यक्रम के दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले उत्‍तर प्रदेश को दंगों का प्रदेश माना जाता था। चारों तरफ माफियाओं का राज था। चार सालों में माफियाओं पर नकेल कसी गई। पुलिसिंग को बेहतर किया गया। चार सालों में पेशेवर माफियाओं और गैंगस्‍टरों की 1584 करोड़ रुपए की सम्‍पत्ति को जब्‍त किया गया। आज यूपी में महिलाएं व जनता आज अपने को सुराक्षित महसूस कर रही हैं। उत्तर प्रदेश में जो परिवर्तन हुआ है वो किसी से छिपा नहीं है। यूपी के इस परिवर्तन में सबसे अहम रोल गृहमंत्री अमित शाह का है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget