कैप्टन अमरिंदर से मिले सिद्धू

पार्टी और सरकार में तालमेल के लिए 10 सदस्यीय रणनीतिक ग्रुप का गठन


चंडीगढ़

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को मुलाकात की। इस दौरान सत्तारूढ़ दल और राज्य सरकार के बीच बेहतर समन्वय स्थापित और सरकारी योजानाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए शुक्रवार को शुक्रवार को 10 सदस्यीय रणनीतिक ग्रुप गठित करने पर सहमति बनी।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में गठित इस समिति में स्थानीय निकाय के मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा , वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और सामाजिक सुरक्षा मंत्री अरुणा चौधरी सदस्य होंगे। साथ ही पार्टी के चार कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागरा, सुखविंदर सिंह डैनी, परगट सिंह के अलावा संगत सिंह गिलजियान और पवन गोयल को भी इसमें शामिल किया गया है।

शुक्रवार सुबह सिद्धू ने नागरा और परगट के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात कर पंजाब से जुड़े मुद्दों और पार्टी-सरकार के बीच तालमेल को मजबूत करने के लिए व्यापक चर्चा की। गठित किया गया ग्रुप आवश्यकतानुसार अन्य मंत्रियों और विशेषज्ञों के परामर्श से साप्ताहिक बैठकें करेगा। यह पहले से ही कार्यान्वयन के तहत राज्य सरकार की विभिन्न पहलुओं की प्रगति पर चर्चा और समीक्षा करेगा और इसे तेज करने के उपायों का सुझाव देगा। एक अन्य निर्णय में अमरिंदर ने अपने कैबिनेट सहयोगियों को बारी-बारी से पंजाब कांग्रेस भवन में उपस्थित रहने के लिए कहा है। कांग्रेस भवन में उपस्थित रह कर मंत्री, विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं और आम जनता की शिकायतों का निपटारा करेंगे। कैप्टन के निर्देशों के मुताबिक कांग्रेस भवन में सोमवार से तीन घंटे (सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक) के लिए एक-एक मंत्री उपलब्ध रहेगा। यदि किसी दिन मंत्री उपस्थित नहीं हो पाएगा तो वह किसी अन्य मंत्री से परामर्श करके एक विकल्प की व्यवस्था करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह व्यवस्था सप्ताह में पांच दिन, सोमवार से शुक्रवार तक होगी।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget