बाढ़ प्रबंधन पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग

नेता विपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने की सीएम उद्धव ठाकरे से अपील

fadanvis

मुंबई 

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से राज्य में बाढ़ से निपटने के दीर्घकालिक कदमों पर विचार विमर्श के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की अपील की है। राज्य में पिछले माह हुई भारी बारिश के कारण कुछ इलाके अभी भी बाढ़ का सामना कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि फड़नवीस ने पिछले दिनों कोंकण और पश्चिमी महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था। 

उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर कहा कि बाढ़ से जुड़ी पूर्व की सभी रिपोर्टों का अध्ययन किया जाना चाहिए और उनकी अनुसंशाओं पर अमल किया जाना चाहिए। उन्होंने कोंकण जिले में लगातार बाढ़ आने को ध्यान में रखते हुए एक अलग आपदा प्रबंधन प्राधिकार बनाने की भी मांग की।

पत्र में 26 मांगों का समावेश

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में 26 मांग की हैं, जिनमें बाढ़ में मारे गए लोगों के परिवारों और बाढ़ प्रभावितों को तत्काल आर्थिक सहायता देने की मांग शामिल है। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों की साफ सफाई को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने मांग की कि प्रशासन प्रभावितों को कपड़े, खाना, दवाई और अस्थाई आश्रय देने के कदम उठाए। फड़नवीस ने आगे कहा कि कोल्हापुर में प्रतिदिन कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 700 नए मामले सामने आ रहे हैं और कम से कम 25 मरीजों की मौत हो रही है, इसे देखते हुए संक्रमण के खिलाफ विशेष सुरक्षा उपाए किए जाने की जरूरत है। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री ने बारिश के कारण फसल खोने वाले किसानों, मछुआरों और दुकानदारों को आर्थिक सहायता देने की भी मांग की।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget