टेस्ट जीत दर्ज करने पर क्रिकेट जगत ने भारत के जज्बे और धैर्य को सराहा


लंदन

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में क्रिकेट जगत ने  लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अविश्वसनीय जीत दर्ज करने पर भारतीय टीम के ‘जज्बे और धैर्य’ को सलाम किया।

भारतीय तेज गेंदबाजों ने बल्ले से कमाल करने के बाद धारदार गेंदबाजी मैच के पांचवें दिन सोमवार को इंग्लैंड को 151 से हराने में अहम योगदान दिया।  इस जीत से भारतीय टीम पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘‘क्या गजब का  टेस्ट मैच था भारतीय टीम।  इसके हर पल को देखने में मजा आया। कठिन परिस्थितियों में टीम ने जो जज्बा और धैर्य दिखाया, वह कुछ ऐसा है जो मेरे लिए सबसे अलग था। बहुत अच्छा खेला।’’

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी भारतीय टीम के जुझारू रवैये की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ भारत की शानदार जीत। टीम ने शानदार जज्बा और हिम्मत दिखाया। हर किसी ने योगदान दिया। मैच को इतने करीब से देखना काफी सुखद रहा।’’ दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने इसे ‘सनसनीखेज जीत’ करार दिया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘टेस्ट मैच क्रिकेट का एक अविश्वसनीय दिन और हर भारतीय प्रशंसक को लंबे समय तक याद रखने वाला दिन। बुमराह और शमी ने दिन की शुरुआत में बल्ले से संघर्ष किया और फिर सिराज, इशांत, बुमराह, शमी के तेज आक्रमण ने अपना सब कुछ झोक दिया और भारत एक सनसनीखेज जीत दर्ज किया।’’

सिर्फ भारतीय क्रिकेटरों ने ही नहीं, शेन वार्न और माइकल वॉन जैसे विदेशों के पूर्व खिलाड़ियों ने भी कोहली और उनकी टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget