मुंबई इंडियंस टीम पहुंची यूएई

खिलाड़ियों को दी गईं GPS घड़ियां

team india

नई दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सत्र के दूसरे फेज के लिए युनाइटेड अरब अमीरात पहुंचे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को अबू धाबी स्वास्थ्य विभाग की ओर से जीपीएस घड़ियां दी गई हैं। दरअसल टीम होटल में छह-दिवसीय क्वॉरंटीन पीरियड से गुजरेगी। इस दौरान घड़ियां यह सुनिश्चित करेंगी कि स्वास्थ्य विभाग जरूरत पड़ने पर क्वारंटाइन अवधि के दौरान टीम के सदस्यों की आवाजाही की जांच कर सके।

एक सूत्र ने बताया कि मुंबई इंडियंस यूनिट को जीपीएस घड़ियां दी गई हैं, जिन्हें सदस्यों को अपनी क्वारंटाइन अवधि के छह दिनों के लिए पहनना होगा। यह स्वास्थ्य विभाग की ओर से अबू धाबी में पहुंचने के बाद COVID-19 जांच के बाद दिया गया। पिछले साल भी क्वारंटाइन नियमों को लेकर अबू धाबी में अधिक सख्ती थी और दुबई से अबू धाबी में प्रवेश करने के लिए आपको COVID-19 नकारात्मक रिपोर्ट की आवश्यकता थी।

दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम को GPS वॉच नहीं दी गई है। इस बारे में सूत्र ने बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जो दुबई में रह रही है, उसे दुबई के अधिकारियों की ओर से जीपीएस घड़ियां उपलब्ध नहीं कराई गई हैं। खिलाड़ी क्वारंटाइन के दौरान सभी दिनों में COVID-19 परीक्षण से गुजर रहे हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वें सीजन को मई में COVID-19 महामारी के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया था। दूसरा फेज 19 सितंबर से दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच ब्लॉकबस्टर क्लैश के साथ फिर से शुरू होगा। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

शारजाह 24 सितंबर को अपने पहले गेम की मेजबानी करेगा जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगा। कुल 13 मैच दुबई में, 10 शारजाह में और 8 अबू धाबी में होंगे। बीसीसीआई ने 46 पन्ने की स्वास्थ्य सलाह जारी की है, जिसके हर नियम का कड़ाई से पालन किया जाएगा।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget