घर बैठे ऑनलाइन मिलेगा रेलवे पास

लंबी कतार लगाने की जरूरत नहीं

local train

मुंबई

वैक्सीन का दोनों डोज ले चुके लोगों को 15 अगस्त से लोकल में सफर की अनुमति मिल गई है। दोनो डोज लेने वालों को रेलवे का पास पाने के लिए अब रेलवे स्टेशनों पर कतार लगाने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए मनपा ने एक लिंक उपलब्ध कराया है, जिसके माध्यम से घर बैठे यूनिवहर्सल ट्रैवेल पास मिल सकेगा।

बता दें कि लोकल पास के लिए मनपा का प्रमाण पत्र लेना जरूरी किया गया है। मनपा ने पिछले दो दिन से ऑफ लाइन प्रमाण पत्र देने की सुविधा उपलब्ध कराई है। उपनगरीय लोकल स्टेशनों पर मनपा की ओर से कर्मचारी बिठाए गए हैं जिनके द्वारा वैक्सीन का प्रमाण पत्र दिया जा रहा है। अब ऑनलाइन यूनिवहर्सल पास की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। वैक्सीन का दोनों डोज लेने वाले लोगो को 14 दिन बीत जाने पर ही पास मिल सकेगा। मनपा के लिंक  www.epasdma.mahait.org. पर यूनिवहर्सल ट्रैवेल पास मिल सकेगा। लिंक पर अपनी पूरी जानकारी देने के बाद मोबाइल पर मैसेज द्वारा ओटीपी आएगी। ओटीपी के बाद पास जनरेट होगा। जिसका उपयोग करने पर 48 घंटे में पास मिलेगा।

इस तरह है लिंक की प्रक्रिया

यह लिंक मोबाइल के इंटरनेट ब्राउजर में ओपन करें, कुछ ऑप्शन आएंगे, उसमे ट्रवेल पास फॉर वैक्सीनेटेड ऑप्शन पर क्लिक करें। अगले ऑप्शन में Covin ऐप पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालें और OTP ऑप्शन पर क्लिक करें। मोबाइल मैसेज में ओटीपी नंबर के जिक्र करें। दूसरी खुराक लेने के 14 दिन बाद का प्रमाण, मोबाइल नंबर, लाभार्थी का रेफरेंस नंबर आदि प्रदर्शित किया गया।

जनरेट पास का ऐसा विकल्प होगा

जनरेट पास ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर अपनी फोटो अपलोड करें। स्क्रीन पर एक संदेश प्रदर्शित होगा कि फोटो अपलोड होने के 48 घंटे के भीतर पास तैयार हो जाएगा। मोबाइल मैसेज के लिंक पर क्लिक करने के बाद पास मिल जाएगा। यह पास मोबाइल में सेव होना चाहिए। यह पास रेलवे पास जारी करने के साथ-साथ टिकट निरीक्षक को भी दिखाना होगा।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget