पुणे शहर को प्रतिबंधों में मिली ढील


पुणे

चूंकि पुणे शहर में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट औसत से कम हुई है, इसलिए पुणे में प्रतिबंधों में ढील दी गई है, लेकिन पुणे जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिबंधों में ढील नहीं दी गई। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या में कमी के बाद अगले सप्ताह पुणे ग्रामीण पर फैसला लिया जाएगा।

जिले के पालक मंत्री अजीत पवार ने दिन भर पुणे में कोरोना स्थिति की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी, महापौर, मनपा आयुक्त और जनप्रतिनिधि मौजूद थे। इसके बाद अजित पवार ने घोषणा की, कि पुणे में पाबंदियों में ढील दी जा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि पुणे के 13 ग्रामीण जिलों में पूरी छूट नहीं दी जाएगी। लेवल चार के बजाय पुणे के 13 ग्रामीण तालुकाओं में लेवल तीन के नियम लागू किए गए हैं।

औसत दर पांच के भीतर आने पर ही निर्णय

ग्रामीण पुणे में सकारात्मकता दर 5.5 प्रतिशत है। इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्ण छूट नहीं दी जा सकती है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में लेवल 4 के बजाय लेवल 3 प्रतिबंध लागू रहेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि ग्रामीण पुणे में कोरोना की सकारात्मकता दर की समीक्षा के बाद अगले सप्ताह निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल पुणे की औसत साप्ताहिक दर 3.3 फीसदी है। पिंपरी का रेट 3.5 फीसदी है। पुणे में ग्रामीण दर 5.5 प्रतिशत है।

दुकानों के खुलने का नया समय

पुणे में एक दिन को छोड़कर सभी दुकानों को सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक शुरू करने की अनुमति दी गई है। साथ ही पुणे में होटल और रेस्टोरेंट रात 10 बजे तक पूरे दिन खुले रहेंगे। मॉल को रात 8 बजे तक जारी रखने की अनुमति है, लेकिन जिन लोगों को टीका लगाया गया है, उन्हें ही मॉल में प्रवेश दिया जाएगा। ग्रामीण पुणे में शाम चार बजे तक ही दुकानें खुली रहेंगी। होटल और रेस्टोरेंट शाम चार बजे तक 50 फीसदी क्षमता के साथ खुले रहेंगे। साथ ही नागरिकों को मास्क पहनना अनिवार्य है। साथ ही नियमों का पालन किया जाना जरूरी किया गया है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget