किसी भी उम्र में आईब्रोज बनी रहेंगी सुंदर


सबसे जरूरी टिप -

आईब्रोज को लेकर सबसे जरूरी टिप ये है कि जब भी आप आईब्रो मेकअप कलर खरीदें तो आप एक शेड लाइट खरीदें। आपकी नेचुरल आईब्रोज का शेड अगर पूरा काला है तो हल्के भूरे रंग का मेकअप (आईब्रो पेंसिल, आईब्रो कलर) आदि खरीदें। इससे उनकी स्टाइलिंग ज्यादा बेहतर तरीके से हो पाएगी। 

आईब्रोज के बाल कहां से हटाने हैं?

आप अपनी आईब्रो पेंसिल को नाक के एक साइड पर रखें और वहां से सीधे ऊपर की ओर जाएं। दोनों आईब्रोज के बीच में जो बाल मौजूद हैं या फिर इसके ऊपर या नीचे की ओर अगर ज्यादा बाल हैं तो उन्हें हटाएं। यहीं से आपकी आईब्रोज शुरू होंगी। 

चेहरे के हिसाब से कहां बनना चाहिए आईब्रोज का आर्क?

कई लोग अपने चेहरे के हिसाब से आईब्रोज नहीं बनाते और फिर उनका ये फीचर थोड़ा अलग दिखने लगता है। चाहें आप आईब्रोज में आर्क बनाती हों या फिर उन्हें राउंड रखती हों वो शेप सही जगह पर होना जरूरी है। इसे कहां होना चाहिए ये नापने के लिए अपने नॉस्ट्रिल की एज से एक ब्रेश रखें और आंखों की ओर ले जाते हुए सीधे नापें। आईब्रो की जिस जगह ये ब्रश हो वहीं से आर्क या राउड शुरू करना है। ऐसे ही सही शेप आएगा। 

आईब्रोज कहां खत्म होनी चाहिए?

अब हम ये जान गए हैं कि आईब्रोज कहां से शुरू होनी चाहिए और कहां उनकी आर्क होनी चाहिए अब ये भी जान लीजिए कि आईब्रोज कहां खत्म होनी चाहिए। कुछ लोगों की आईब्रोज काफी लंबी होती हैं और उन्हें नीचे से ट्रिम करवा लेना बेहतर होगा। कहां ये खत्म होनी चाहिए ये जानने के लिए अपने नॉस्ट्रिल की एज पर ब्रश रखें और उसके बाद इसे डाइगोनली रखें और अपनी आंखों के बाहरी कॉर्नर के आगे जहां भी इस ब्रश की टिप जा रही है वहीं आपकी आईब्रोज को एंड होना चाहिए। 

आईब्रोज के बाल बढ़ने के लिए क्या करें-

आईब्रोज के बाल बढ़ें और सही डायरेक्शन में बढ़ें इसके लिए उनकी ग्रूमिंग करें। उन्हें उसी डायरेक्शन में ब्रश करें जिसमें वो बढ़ते हों और जैसे बालों की ट्रिमिंग जरूरी है वैसे ही आईब्रोज की ट्रिमिंग भी जरूरी है। इसलिए ध्यान रखें कि ये समय-समय पर ट्रिम होती रहें। आप आईब्रोज पर कैस्टर ऑयल और विटामिन ई ऑयल भी लगा सकती हैं जिससे आईब्रोज बढ़ें।  

ट्रिम करते हुए रखें यह ख्याल- 

अगर आप खुद से ही आईब्रोज को ट्रिम करने के बारे में सोच रही हैं तो आपको इस बात का ख्याल रखना होगा कि जिस कैंची का इस्तेमाल आप कर रही हैं वो बहुत बड़ी न हो। वो कैंची छोटी होनी चाहिए ताकि आईब्रोज आसानी से ट्रिम हो जाएं और गलत शेप न हो।  

ऐसे प्लकर से आईब्रोज बनाने में होगा कम दर्द- 

अगर आप प्लकर से अपनी आईब्रोज प्लक करती हैं तो आपको ये ध्यान रखना होगा कि बाल उसी डायरेक्शन में निकालें जिस डायरेक्शन में वो उग रहे हों। हमेशा प्लकर का इस्तेमाल करते समय भी स्किन को टाइट रखने की कोशिश करें। ऐसे में आपको दर्द काफी कम होगा।  

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget