रूट के सैकड़े से इंग्लैंड मजबूत


लंदन

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। भारत की पहली पारी 364 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 4 विकेट गंवाकर 260+ रन बना लिए हैं। फिलहाल जो रूट और जोस बटलर क्रीज पर हैं। रूट ने 22वीं टेस्ट सेंचुरी लगाई। 

यह भारत के खिलाफ उनका ओवरऑल 7वां और लगातार दूसरा शतक रहा। रूट भारत के खिलाफ इंग्लैंड में लगातार 4 बार 50+ रन स्कोर कर चुके हैं। उन्होंने इससे पहले 2018 में केनिंग्टन ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में 125 रन और इस सीरीज (2021) के पहले टेस्ट (नॉटिंघम) में 64 और 109 रन की पारी खेली थी। 

रूट और बेयरस्टो ने इंग्लैंड की पारी संभाली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 121 रन की पार्टनरशिप की। रूट और बेयरस्टो ने इंग्लैंड की पारी संभाली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 121 रन की पार्टनरशिप की।

रूट और बेयरस्टो ने पहले सेशन में शानदार बैटिंग की

रूट और जॉनी बेयरस्टो ने संभल कर बैटिंग की और पहले सेशन (लंच) तक एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। इंग्लैंड ने तीसरे दिन 3 विकेट पर 119 रन से आगे खेलना शुरू किया और रूट-बेयरस्टो ने चौथे विकेट के लिए 121 रन की पार्टनरशिप की। लंच के बाद बेयरस्टो 57 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने टेस्ट करियर की 22वीं फिफ्टी लगाई। बेयरस्टो को मोहम्मद सिराज ने विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया। सिराज का यह तीसरा विकेट रहा।

केएल राहुल पर फेंके बीयर के ढक्कन

लॉर्ड्स को होम ऑफ क्रिकेट कहा जाता है और क्रिकेट को सभ्य लोगों का खेल माना जाता है, लेकिन इस ऐतिहासिक मैदान पर कुछ ऐसा हुआ जो बेहद शर्मनाक है। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स पर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन यानी शनिवार को भारतीय ओपनर केएल राहुल पर इंग्लिश दर्शकों ने कॉर्क (बीयर के बॉटल की ढक्कन) फेंका या यूं कह लें मारा।  यह सब हुआ 68वें ओवर के बाद। केएल राहुल थर्डमैन पर फील्डिंग कर रहे थे। अंग्रेज दर्शकों ने उन पर कॉर्क फेंकने शुरू कर दिए। भारतीय बल्लेबाज ने कॉर्क को उठाकर फील्ड से बाहर फेंका और कप्तान विराट कोहली को इस बात की जानकारी देते देखे गए।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget