कोरोना काल में लोगों को सुविधा उपलब्ध कराना ध्येय


मुंबई 

एक ऐसा इलाका जहां सभी समुदाय के लोग रहते हैं। इसमें बोरीवली स्थित आईसी कॉलोनी और गणपत पाटिल नगर भी शामिल है। यहां पर ज्यादातर गरीब तबके के लोग रहते हैं। इसीलिए सबसे ज्यादा जो लोग कोरोना काल में परेशान थे ,उनमें ऐसे रिक्शा और टैक्सी वाले भी शामिल हैं। ऐसे ही लोगों की मदद कोरोना काल में वार्ड क्रमांक 1 से नगरसेविका तेजस्वी घोसालकर हैं, इन्होंने महिला होने के बाद भी कोरोना काल में लोगों की मदद की है।

गणपत पाटिल नगर ऐसा इलाका है, जहां हजारों की संख्या में लोग रहते हैं। यहां के लोगों कोरोना काल में इन्होंने अत्यावश्यक सामान भी बाटा है, जिसमें राशन किट के अलावा इलाके के लोगों के लिए जरूरी सामान भी शामिल हैं। ऑटो रिक्शा में ट्रांसपरेंट प्लास्टिक लगाना हो या फिर इलाके के लोगों को वेक्सीन लगाना हो सभी जगह अग्रणी होकर इन्होंने काम किया है। कोरोना के दौरान पूरे इलाके में घर घर जाकर चेकिंग करना या फिर आरटी-पीसीआर टेस्ट करना हो सभी जगह पर इन लोगों ने काम किया है। 

इसके अलावा नगरसेविका द्वारा इलाके में लोगों के लिए पानी की सुविधा भी उपलब्ध कराई है, जिसके लिए पाइप लाइन बिछाए गए हैं। वहीं कोरोना काल में जब लोग घरों में बैठे थे, उन लोगों को बिजली से जुड़ी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। यहां पर लोगों को पर्याप्त बिजली मिले इस लिए ट्रांसफार्मर भी लगाया गया। आने वाले दिनों में किस प्रकार से आईसी कॉलोनी और गणपत पाटील नगर के लोगों को कितनी सुविधाएं मिलें, इसपर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। 

बांटे गए राशन

कोरोना काल में गणपत पाटिल नगर में रहने वाले लोगों को राशन के किट बांटे गए। इसके अलावा जिन लोगों के पास खाना बनाने की सुविधा नहीं होती थी, उनके लिए भोजन देने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई थी। हर जगह पर यह पूरा कार्यक्रम शुरू किया गया था।

वैक्सिनेशन कार्यक्रम

इलाके के लोगों को आसानी से वैक्सीन उपलब्ध हो इसके लिए यहां पर कैंप भी लगाया गया, जिससे इलाके में राहने वाले लोगों को वैक्सीन भी मिली। इसमें तेजी आये इसलिए यह सुनिश्चित किया गया कि यहां पर वैक्सिन जल्द मिले।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget