ऑक्सीजन में आत्मनिर्भर होगा महाराष्ट्र: ठाकरे

मीरा-भायंदर में ऑक्सीजन प्लांट का ऑनलाइन लोकार्पण

uddhav thackeray

मुंबई

कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन के अभाव में विभिन्न दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। संभावित तीसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी महसूस न हो, इसके लिए प्रत्येक जिले को ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनाने का काम युद्धस्तर पर शुरू है। यह बात कहते हुए मुख्यमंत्री ने विश्वास प्रकट किया कि ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनने वाला महाराष्ट्र देश का पहला राज्य बनेगा।  

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मीरा-भायंदर में ऑक्सीजन उत्पादन परियोजना के ऑनलाइन शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। इस अवसर पर नगर विकास मंत्री एवं ठाणे जिले के पालक मंत्री एकनाथ शिंदे, विधायक प्रताप सरनाईक, मीरा-भायंदर महानगरपालिका के नगरसेवक आदि उपस्थित थे।

मीरा-भायंदर नगर पालिका द्वारा विभिन्न जन उपयोगी विकास के काम किए हैं। इसमें स्वीमिंग पुल और थियेटर का काम प्रगति पर है। मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि मीरा-भायंदर क्षेत्रों में कर्तव्य परायण विधायक प्रताप सरनाईक के कार्यों से जन-कार्य हुआ है और भविष्य में भी किया जाएगा। कोरोना काल में सबसे पहले ठाणे जिले में ऑक्सीजन परियोजना लगाई गई थी। इस वजह से ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर होने वाला ठाणे पहला जिला बन गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली लहर के अनुभव को देखते हुए तीसरी लहर में कोई भी मरीज ऑक्सीजन से वंचित नहीं रहेगा। राज्य में कोरोना मुक्त गांव की अवधारणा को बड़े पैमाने पर लागू करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर हर कोई अपने गांव को कोरोना मुक्त रखने का प्रयास करेगा तो महाराष्ट्र जरूर कोरोना मुक्त होगा।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget