कुशवाहा के बयान से बिहार में राजनीतिक हलचल तेज

नीतीश को बताया प्रधानमंत्री मैटेरियल

पटना

जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने अपने ताजा बयान से बिहार की राजनीति में खलबली मचा दी है। उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के मैटेरियल हैं। बिहार के अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे उपेंद्र कुशवाहा ने एक स्थानीय वेबसाइट से बातचीत में कहा कि आज की तारीख में नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। जनता ने उनको प्रधानमंत्री बनाया है। अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन उनके अतिरिक्त और भी कई लोग हैं जो प्रधानमंत्री बनने की काबलियत रखते हैं। उसमें नीतीश कुमार का भी नाम है।

कुशवाहा ने कहा कि स्वभाविक रूप से नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल कहा ही जाना चाहिए। ये कौन कहता है कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल नहीं हैं। हां जब तक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं तब तक उनके पद को चुनौती देने की बात नहीं कह रहा हूं, हम लोग गठबंधन में उनके साथ हैं। लेकिन नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री पद की सभी काि‍बलियत है। उपेंद्र कुशवाहा अकेले नहीं है, जिन्होंने ऐसी बात कही है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने भी पिछले दिनों कहा था कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं। कुशवाहा ने कहा कि जातीय जनगणना कराने का सही वक्त है। अगर अभी नहीं हुआ तो 10 साल हम देर हो जाएंगे। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह संसद में कह चुके हैं कि वह जातीय जनगणना कराएंगे। जरूरत है इस बार देश में माहौल बनाकर जातीय जनगणना करानी चाहिए। जातीय जनगणना पर तेजस्वी समेत जिन्हें भी साथ आना है वे साथ आएं।

जेडीयू की तरफ से यह बयान आते ही बिहार की राजनीति में हलचल तेज हो गई है। 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही जेडीयू और भाजपा के रिश्तों में कई मौकों पर तल्खी देखी जाती रही है। चुनाव जेडीयू 43 सीटों के साथ तीसरे नंबर की पार्टी बनी थी, जिसके बाद भी भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की दखल से उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया है। तीसरे नंबर की पार्टी के नेता के तौर पर मुख्यमंत्री बनने के बाद भी नीतीश कुमार सरकार में भाजपा की चलने नहीं दे रहे हैं। इस बात का दर्द भाजपा के वरिष्ठ नेता और डेप्युटी सीएम तारकिशोर प्रसाद भी जाहिर कर चुके हैं। 

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget