उद्यमियों पर हो रहे हमले रोके जाएं: फड़नवीस

 विपक्ष के नेता ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र


मुंबई

उद्योगनगरी औरंगाबाद में उद्यमियों पर लगातार हो रहे हमले बेहद गंभीर हैं और इन्हें तत्काल रोका जाए। बुधवार को यह मांग विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की।

फड़नवीस ने कहा कि उद्यमियों पर हो रहे हमलों से महाराष्ट्र के बाहर खराब छवि बन रही है। इस वजह से रोजगार पर गदा चलने इत्यादि बातों को गंभीरता से लेते हुए इस बारे में तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए। साथ ही फास्ट ट्रेक कोर्ट में प्रकरण चलाकर आरोपियों को कठोर सजा दी जानी चाहिए।

औरंगाबाद में भोगले उद्योग समूह के प्रबंध संचालक नित्यानंद भागले, प्रोडक्शन मैनेजर सोनगीरकर, पर्सनल मैनेजर भूषण व्याहालकर के साथ कुछ गुंडों की मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पर संज्ञान लेते हुए फड़नवीस ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की। इसके अलावा फड़नवीस ने पिछले आठ-दस महीने से उद्यमियों का किस तरह का उत्पीड़न किया जा रहा है, इसकी भी जानकारी दी है।

फड़नवीस ने कहा कि गाड़ी में पेट्रोल भरवाकर पैसे नहीं देना, होटल में खाने का बिल नहीं देना, वाहनों की मरम्मत के बाद पैसे नहीं देना, जैसी कई शिकायतें आ रही हैं। ऐसे मामलों में पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद सामान्य धाराओं के तहत कार्रवाई की जाती है। नतीजतन, शिकायतें वर्षों तक अदालतों में लंबित रहती हैं और कई वर्षों के बाद सजा सुनाई जाती है। फड़नवीस ने मुख्यमंत्री को ध्यान इस तरफ भी आकृष्ट किया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं लगातार होने से राज्य में निवेश की प्रक्रिया पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। ऐसे में सभी घटनाओं में कठोर से कठोर धारा लगाकर और ये मामले फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर आरोपियों को जब तक कठोर सजा नहीं मिलेगी, तब तक ये कथित गुंडे शांत 

नहीं बैठेंगे। फड़नवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री को इस मामले पर खुद ध्यान देकर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget