सुकमा में दो नक्सली ढेर


सुकमा

छत्तीसगढ़ के सुकमा में आज सुबह सुरक्षा बलों के सात मुठभेड़ में कम से कम 2 नक्सली ढेर हो गए हैं। इस दौरान घटनास्थल से कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। सुकमा के पुलिस अधीक्षक, सुनील शर्मा ने बताया कि जिले के गोम्पाद के वन क्षेत्रों में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ अभी तक चल रही है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान नक्सलियों के हथियार/गोला-बारूद/विस्फोटक सामग्री और अन्य कैंपिंग सामग्री के साथ दो नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। वहीं मौके से भागे अन्य नक्सलियों की तलाश की जा रही है। आगे उन्होने कहा कि प्राथमिक पहचान से संकेत मिलता है कि एक मृतक कावासी हुंगा, कोंटा एरिया एलओएस कमांडर (एसीएम रैंक) हो सकता है।

बता दें इससे पहले कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में एक नक्सली हमला हुआ था, जिसमें भारत तिब्बत सीमा पुलिस के दो जवान हुए शहीद हो गए थे। बस्तर रेंज के इंस्पेक्टर जनरल सुंदरराज पी ने बताया था कि यह हमला कादेमेता कैंप पर दोपहर 12.10 बजे हुआ था। घात लगाए नक्सलियों ने कैंप से 600 मीटर की दूरी पर जवानों पर हमला किया था। इसके बाद जवानों से एक AK-47 रायफल, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टाकी भी लूटकर नक्सली फरार हो गए थे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोन वर्राटू (घर वापसी) अभियान के अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत शनिवार काफी संख्या में नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर किया। दंतेवाड़ा इलाके से काफी संख्या में नक्सलियों आत्मसमर्पण किया है। पिछले दिनों काफी संख्या में नक्सलियों के आत्मसमर्ण की खबरें दर्ज हुई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार इस अभियान के लिए कार्य कर रहे हैं। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget