इस वर्ष सजेगा लालबाग के राजा का दरबार

गाइडलाइन के तहत मनेगा गणेशोत्सव का त्यौहार  

lalbag ganpati

मुंबई

कोरोना की तीसरी लहर के बीच इस बार लालबाग के राजा का दरबार सजेगा। लालबाग में इस साल गणेश उत्सव का आयोजन सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार किया जाएगा। इस संबंध में राज्य सरकार ने रविवार को गाइडलाइन जारी की है। सरकार ने साफ कर दिया है कि गणेश उत्सव के आयोजन में कोविड प्रोटोकॉल को लेकर किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाएगी। बता दें कि कोरोना के कारण पिछले साल लालबाग में गणेश उत्सव नहीं मनाया गया था। यहां गणेश उत्सव की जगह ब्लड और प्लाज्मा डोनेट कैंप लगाए गए थे।

सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक लालबाग में गणेश की प्रतिमा चार फीट से ज्यादा ऊंची नहीं होगी। साथ ही जो लोग घरों में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित करेंगे वो भी दो फीट से ज्यादा ऊंची मूर्ती नहीं रखेंगे। इसके अलावा पूरे आयोजन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का खास ध्यान रखना होगा। राज्य सरकार ने आयोजकों से कहा है कि कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए गणेशोत्सव को एकदम साधारण तरीके से मनाएं।

10 सितंबर से होगी गणेश उत्सव की शुरुआत

बता दें कि गणेश उत्सव की शुरुआत 10 सितंबर से होगी। महाराष्ट्र में गणेश उत्सव काफी धूमधाम से मनाया जाता है। खासकर लालबाग में इस उत्सव की काफी धूम रहती है. देखना होगा कि कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच इस उत्सव का आयोजन कितना ठीक रहेगा, क्योंकि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। राज्य के कुछ जिलों में नए केस तेजी से बढ़ रहे हैं।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget