शाह-पवार मिलन से सियासी अटकलें


नई दिल्ली 

संसद के मॉनसून सत्र के बीच राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात को लेकर सियासी पारा गरम हुआ तो खुद शरद पवार ने बताया कि उनके साथ नेशनल फेडरेशन ऑफ को-ऑपरेटिव सुगर फैक्ट्रीज लिमिटेड के प्रेसिडेंट जयप्रकाश दांडेगांवकर और प्रकाश नाइकनावरे भी मौजूद थे। वे सभी सुगर को-ऑपरेटिव सेक्टर में चुनौतियों को लेकर चर्चा करने आए थे। इस बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि अमित शाह के साथ व्यापक चर्चा हुई है।

बता दें कि केंद्र सरकार के खिलाफ जहां कांग्रेस अन्य विपक्षी नेताओं को एकजुट करने का प्रयास कर रही है वहीं एनसीपी और भाजपा नेताओं के बीच नियमित बैठकें कई सवाल उठाती रही हैं। वहीं एक दिन पहले सोमवार को एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले और सुनील तटकरे ने भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  से  मुलाकात की थी। मंगलवार की सुबह राहुल गांधी की चाय पार्टी में भी सुप्रिया सुले ने भाग लिया। 

 इससे पहले एनसीपी समेत  कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने राहुल गांधी द्वारा आयोजित चाय-नाश्ते की बैठक में भाग लिया था।  इस बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई। हालांकि इस बैठक से  आम आदमी पार्टी और बसपा ने दूरी बना ली थी।

इन सभी पार्टियों के नेताओं  ने लिया बैठक में भाग

कांग्रेस, राकांपा, शिवसेना, राजद, सपा, माकपा, भाकपा, आईयूएमएल, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी), केरल कांग्रेस (एम), झारखंड मुक्ति मोर्चा, नेशनल कॉन्फ्रेंस, टीएमसी और लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) के नेता इस बैठक में भाग लिया था।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget