‘हम उनके योगदान को भूल नहीं सकते’

राष्ट्रपति, पीएम मोदी और शाह ने पूर्व पीएम वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि


नई दिल्ली

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सोमवार को पुण्‍यतिथि मनाई गई। इस मौके पर देश अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया गया। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत कई लोगों ने सदैव अटल पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सभी ने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें साझा करते हुए पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी जी को याद किया है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए कहा, हम उनके स्वभाव, उनकी सूझ-बूझ, उनके ह्यूमर और देश के विकास के लिए उनके योगदान को भूल नहीं सकते। अटल जी आज भी हमारे दिल और दिमाग में रहते है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, उनके जैसा जननेता पाकर भारतीय राजनीति भी धन्य हो गई। उनके जीवन का क्षण-क्षण भारत को परम वैभव के शिखर पर ले जाने हेतु समर्पित रहा। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत देशभर के तमाम दिग्गजों ने उन्हें याद किया। 

वाजपेयी ने रखी थी भारतीय जनता पार्टी की नींव

गौरतलब है कि 1957 में वाजपेयी ने मथुरा और बलरामपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा। मथुरा से वो हार गए, लेकिन बलरामपुर से जीत गए। 1980 में उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी की नींव रखी।

तीन बार प्रधानमंत्री बने वाजपेयी

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकमात्र ऐसे नेता थे, जिन्होंने जवाहर लाल नेहरू के बाद प्रधानमंत्री पद तीन बार संभाला है। पहली बार 1996 में 13 दिन के लिए पीएम बने। दूसरी बार 1998 में प्रधानमंत्री बने और सहयोगी पार्टियों के समर्थन वापस लेने की वजह से 13 महीने में उनकी सरकार गिर गई। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget