हार के बाद इंग्लैंड टीम में बदलाव चाहते हैं माइकल वान


नई दिल्ली

टीम इंडिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच हारकर मेजबान इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर है। लार्ड्स में खेले गए दूसरे मैच में जो रूट की कप्तानी वाली टीम को 151 रनों से हराकर विराट कोहली की टीम ने 1-0 की बढ़त ले ली है। सीरीज का तीसरा मुकाबल 25 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाएगा। इससे पहले इंगलैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने इंग्लिश टीम में बदलाव के सुझाव दिए हैंं। माइकल वान ने कहा कि रोरी बर्न्स और डोम सिबली की ओपनर जोड़ी ने काफी निराश किया है। वे हसीब हमीद को ओपनिंग करते देखना चाहते हैं। वहीं उनके अनुसार डेविड मलान को नंबर -3 पर खेलने का मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस साल रोरी बर्न्स-डोम सिबली की ओपनिंग जोड़ी 10 बार डक पर आउट हुई है। ऐसे में इंग्लैंड आगे इस जोड़ी के साथ नहीं जा सकता। यह जोड़ी काम नहीं कर पा रही है।

वान ने आगे कहा बर्न्स-सिबली की जोड़ी कुल मिलाकर इस साल लगभग 37 फीसद साझेदारी के दौरान दूसरा ओवर पार नहीं कर पाई है। यह चौंका देने वाला है। आप इस जोड़ी को खिलाना जारी नहीं रख सकते और इंग्लैंड इसे जानता है। मैं हमीद को ओपनिंग और मलान को नंबर तीन पर खेलते देखना चाहूंगा। इंग्लैंड को अच्छा करने की जरूरत है। उनके पास भारत के खिलाफ तीन मैच हैं और फिर सीधे एशेज सीरीज में वे खेलते दिखाई देंगे। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे सुझाव दिया कि इंग्लैंड को बेन स्टोक्स की तरह आलराउंडर की जरूरत है, जो भारतीय की तरह मजबूत टीम के खिलाफ मेजबान टीम के लिए मैच जीता सके। स्टोक्स के बिना वापसी काफी मुश्किल होगी। अब संकेत मिल रहे हैं कि इंग्लैंड के लिए यह सीरीज काफी खराब हो सकती है। उन्होंने कहा कि कप्तान जो रूट पर सबसे ज्यादा दबाव होगा।

इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। वुड को लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन फील्डिंग करते समय कंधे में चोट लग गई थी। चोट लगने के बाद भी वुड खेलते रहे, लेकिन पांचवें दिन गेंदबाजी करने के बाद उनकी चोट बढ़ गई, जिसके चलते अब उनका तीसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

मार्क वुड की इंजरी पर इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने बड़ा अपटेड दिया है। उन्होंने कहा, ‘चिकित्सक उनकी चोट पर नजर रखे हुए हैं। अगले दो दिनों में स्थिति अधिक स्पष्ट हो जाएगी। हम उनसे और चिकित्सकों के साथ बात करके ही कोई फैसला करेंगे। अगर वे ठीक नहीं हैं तो मैं निश्चित तौर पर उन पर खेलने का दबाव नहीं डालूंगा अगर वे मुझसे कहेंगे कि वे ठीक नहीं हैं। मैं उनका ध्यान रखूंगा।’

लॉर्ड्स टेस्ट में मार्क वुड ने अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया था। 

पहली पारी में उनके खाते में 2 और दूसरी पारी के दौरान 3 अहम विकेट आई थी। दूसरी पारी के दौरान उन्होंने भारतीय टॉप ऑर्डर को हिलाकर रख दिया था और रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा के विकेट चटकाए थे।

मार्क वुड अगर तीसरे टेस्ट तक फिट नहीं हो पाते हैं, तो यह इंग्लैंड के लिए काफी बड़ा चिंता का विषय होगा। दरअसल, टीम के कई खिलाड़ी चोट से परेशान हैं और सीरीज से हट चुके हैं। इन खिलाड़ियों में स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स के नाम शामिल हैं। स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पहले ही मानसिक तनाव के चलते क्रिकेट से ब्रेक ले चुके हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 25 अगस्त से हेडिंग्ले, लीड्स में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए 151 रन से जीतकर अपने नाम किया था और फिलहाल टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget