पर्यटन से रोजगार बढ़ेगा, अर्थव्यवस्था होगी मजबूत : ठाकरे

एमटीडीसी के विभिन्न उपक्रमों का शुभारंभ


मुंबई

महाराष्ट्र पर्यटन विकास महामंडल के विभिन्न उपक्रमों का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वर्षा निवास स्थान पर हुए कार्यक्रम में शुभारंभ किया। इस मौके पर ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र को प्राकृतिक, ऐतिहासिक, पौराणिक, भौगोलिक जैसे विभिन्न पर्यटन वैभव मिले हैं। राज्य में जंगल, पुराने किले और दुर्ग, गुफा, मंदिर, समुद्र किनारे, वन्यजीव जैसे पर्यटन की एक विस्तृत विविधता है। इसे पूरे विश्व में पहुंचाने के लिए पर्यटन विभाग ने विभिन्न उपक्रम हाथ में लिए है। इससे देश और विश्व भर के पर्यटक महाराष्ट्र के प्रति आकर्षित होंगे और इसके जरिए राज्य में पर्यटन का विकास होकर रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे तथा अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, उच्च व तंत्रशिक्षण मंत्री उदय सामंत, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, राज्यमंत्री आदिति तटकरे के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। परिवहन मंत्री अनिल परब, सांसद विनायक राऊत ऑनलाइन पद्धति से कार्यक्रम से शामिल हुए।

एमटीडीसी की नई वेबसाइट का शुभारंभ

एमटीडीसी ने नई वेबसाइट शुरु की है। साथ ही पुणे जिला स्थित सिंहगड में एमटीडीसी पर्यटक निवास का नूतनीकरण किया गया है। रत्नागिरी जिले के गणपतिपुले में वोटक्लब शुरु किया गया है। इन तीनों उपक्रमों का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुभारंभ किया।    

पर्यटन वेबसाइट के साथ समझौते

एमटीडीसी पर्यटन निवास स्थलों की बुकिंग अधिक सुलभ करने और विश्वभर के पर्यटकों के लिए बुकिंग सेवा उपलब्ध कराने के लिए मेक माय ट्रिप और गोआईबीबो जैसी नामचीन वेबसाइट से सामंजस्य करार किया गया। महाराष्ट्र में एडवेंचर स्पोर्ट्स स्काई डाइविंग शुरु करने के लिए स्काई हाई के साथ समझौता किया गया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget