मनपा के घोटाले के खिलाफ शेलार के नेतृत्व में मोर्चा

खाली भूखंडों का आरक्षण बदलकर बिल्डरों को देने का आरोप  


मुंबई 

बांद्रा पश्चिम में मनपा द्वारा 22 भूखंडों का आरक्षण बदलकर बिल्डरों को दिए जाने के विरोध में शनिवार को भाजपा विधायक आशीष शेलार के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोर्चा निकाला। इस अवसर पर शेलार ने आरक्षण बदलने पर मनपा और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कहा कि 2034 तक मुंबई के लिए विकास योजना को मंजूरी दी गई है। इस योजना के लिए नियुक्त योजना समिति ने कई आरक्षणों में बदलाव किया है, जिसमें लोगों के अधिकारों की जमीन को बिल्डरों को दे दिया गया है।

मोर्चे में आशीष शेलार ने बांद्रा के साथ-साथ मुंबई के अन्य स्थानों का मुद्दा उठाया जहां आरक्षण बदल दिया गया है। योजना समिति द्वारा आपत्ति मांगे जाने पर विधायक आशीष शेलार ने लिखित आपत्ति दर्ज कराई थी। 

उसके बावजूद बिना किसी सुनवाई के आरक्षणों को रद्द कर दिया गया है। एक तरफ राज्य सरकार और पर्यावरण मंत्री पर्यावरण को बचाने की बात कर रहे हैं, तो दूसरी ओर भूखंडों के आरक्षण को बदलकर विकासकों को दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि बांद्रा पश्चिम के  पैट्रियट ट्रस्ट के 1 लाख 25 हजार वर्ग फुट के 22 भूखंडों के आरक्षण को बदलकर और रद्द कर 1,000 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है। खेल के मैदानों, वृद्धाश्रमों, उद्यानों, 

स्कूलों और मनपा के बाजारों के लिए आरक्षित जगह को बिल्डर को दिया गया है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget