रक्षाबंधन की मिठाई खाने से तीन मासूम बच्चों की मौत

जौनपुर

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में तीन बच्चों की मौत की खबर मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया है। मामला मुंगरा बादशाहपुर के तरहठी गांव का है। यहां रहने वाले वकील वनवासी की बहन ऊषा बनवासी निवासी जंघई बाजार रक्षाबंधन के दिन अपने मायके आई थीं। वह साथ में भाई के लिए मिठाई भी लाई थीं। रक्षाबंधन के दूसरे दिन सोमवार की शाम और मंगलवार सुबह मिठाई खाने से बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी। हालत बिगड़ने से अब तक तीन बच्चों की मौत हो चुकी है।

गांव के ही अजय कुमार अधिवक्ता ने बताया कि जहरीली मिठाई खाने से 3 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि दो लोगों की तबियत खराब थी, जिन्हें एंबुलेंस की सहायता से मुंगरा बादशाहपुर के सरकारी अस्पताल भेजा गया, जिनकी हालत अब खतरे से बाहर है।

उन्होंने बताया कि मिठाई खाने से कुछ ही देर में सजनी (6) पुत्री राजू बनवासी, किशन (5) पुत्र चौधरी बनवासी निवासी गजाधरपुर जंघई और सुनील (5) पुत्र वकील निवासी तरहठी की हालत ज्यादा बिगड़ गई। सभी को आनन-फानन मुंगराबादशाहपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया। रात तक एक-एक कर तीनों की मौत हो गई। घटना के बाद से घर में कोहराम मचा है।

उन्होंने बताया कि गांव की ही एक बुजुर्ग महिला और पड़ोसी युवक की हालत भी बिगड़ी थी लेकिन समय रहते चिकित्सकों ने दोनों लोगों को बचा लिया। उधर 3 बच्चों की मौत के बाद बनवासी परिवार में करुणानंदन की माहौल बन गया है। बच्चों की मौत की वजह जहरीली मिठाई से हुआ है या अन्य किसी फूड प्वाइजनिंग से फिलहाल यह जांच का विषय है। वहीं इस मामले में खाद्य विभाग के अधिकारियों से जब संपर्क किया तो फोन नही उठने से बात नहीं हो सकी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget