प्रजा फाउंडेशन ने जारी किया नगरसेवकों का रिपोर्ट कार्ड

विरोधी पक्ष नेता रविराजा नंबर वन, दूसरे नंबर पर शिवसेना के सरवनकर  


मुंबई

कोरोना काल में भी मनपा के नगरसेवकों के कार्य का आम जनता को कितना लाभ मिला। नगरसेवकों के कार्य  प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए एक सयुक्त प्रगति पुस्तक की रिपोर्ट प्रजा फाउंडेशन ने जारी की है, जिसमें कांग्रेस के नगरसेवक और मनपा के विरोधी पक्ष नेता रविराजा को पहला स्थान दिया है, जबकि शिवसेना के समाधान सरवनकर को दूसरा स्थान दिया, वहीं भाजपा के हरीश छेड़ा को तीसरा स्थान दिया है। तीनों ही नगरसेवकों को प्रजा फाउंडेशन के मानकों के अनुसार क्रमश: 81.12 फीसदी, 80.42 फीसदी और 77.81 फीसदी अंक मिले हैं।

कोरोना प्रकोप के चलते प्रजा फाउंडेशन ने इस वर्ष नगरसेवकों की वार्षिक प्रगति पुस्तिका तैयार नहीं की है। प्रजा फाउंडेशन ने 2017 से 21 तक चार वर्षों के लिए नगरसेवकों के प्रदर्शन की समीक्षा की है। प्रजा फाउंडेशन द्वारा इस संयुक्त प्रगति पुस्तिका में घटकों को गोल करने के बाद मुंबई नगर निगम में कुल नगरसेवकों में से केवल 10 प्रतिशत, यानी 22 नगरसेवकों को ‘ए’ और ‘बी’ श्रेणी में शामिल किया गया है। बाकी पार्षदों को सी, डी, ई, एफ कैटेगरी में शामिल किया गया है। एमआईएम की खार में नगरसेविका गुलनाज कुरेशी ने चार वर्षों में एक भी सवाल नहीं पूछे। उन्हें मौनी नगरसेवक की संज्ञा दी गई है। इसी तरह, अप्रैल 2020 से मार्च 2021 तक की बैठक में 30 नगरसेवकों ने कोई सवाल नहीं उठाया, फाउंडेशन की रिपोर्ट में कहा गया है। विरोधी पक्ष नेता रविराजा ने अपने क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है। कोरोना संकट के समय क्षेत्र के निवासियों और उनकी समस्याओं का समाधान किया। कोरोना वैक्सीनेशन में भी रविराजा आगे हैं, उनके क्षेत्र में दूसरे वार्ड के नागरिक जाकर वैक्सीन ले रहे हैं।

टॉप टेन नगरसेवकों की लिस्ट

प्रजा फाउंडेशन के अनुसार टॉप टेन में भाजपा के चार, कांग्रेस के तीन ओर शिवसेना के दो नगरसेवकों ने जगह बनाई है। रविराजा कांग्रेस, समाधान सरवनकर शिवसेना, हरीश छेड़ा भाजपा, सुजाता पाटेकर शिवसेना, वीरेंद्र चौधरी कांग्रेस, सचिन पडवल शिवसेना, स्वप्ना म्हात्रे भाजपा, मेहर मोहसिन हैदर कांग्रेस, सेजल देसाई भाजपा, प्रीती सेठ भाजपा शामिल हैं।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget