रिया को अफगानिस्तान की महिलाओं की चिंता

rhea chakraborty

इन दिनों अफगानिस्तान में तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। सामने आईं तस्वीरें और वीडियोज वाकई बेहद भयावह हैं, जिसे लेकर दुनिया भर के लोग अपनी चिंता जाहिर करते दिखाई दे रहे हैं। कई बॉलीवुड सेलेब्स भी अफगानिस्तान के नागरिकों के लिए चिंतित नजर आ रहे हैं। एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने अफगानिस्तान में मची उथल-पुथल को लेकर अपनी राय जाहिर की है। उन्होंने इन हालातों के बीच महिलाओं को लेकर चिंता जताई है। रिया का कहना है कि वहां पर महिलाओं को बेचा जा रहा है, जो पूरी दुनिया के लिए शर्मनाक है।

बेची जा रहीं महिलाएं

रिया चक्रवर्ती ने अफगानिस्तान की दुर्दशा को लेकर इंस्टाग्राम स्टोरी में एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट के जरिए रिया का कहना है कि जहां एक तरफ दुनिया में वेतन समता को लेकर लड़ रही हैं, वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान में महिलाओं को बेचा जा रहा है... वो खुद एक वेतन के समान बन गई हैं। अफगानिस्तान में महिलाओं और अल्पसंख्यकों की हालत देखकर मेरा दिल टूट जाता है। रिया ने अपने पोस्ट में ग्लोबल लीडर्स को मानवीय संकट के दौरान एकजुट होकर इसके खिलाफ खड़े होने की अपील भी की है।

कई और सेलेब्स ने भी जताई चिंता

रिया ने लिखा- 'patriarchy को तोड़ो... महिलाएं भी इंसान हैं'। इस मामले पर एक्टर करण टैकर ने भी पोस्ट करते हुए लिखा- 'इंसानियत शर्मसार... दुनिया बस चुपचाप बैठकर तमाशा देख रही है'। इसके अलावा फिल्ममेकर शेखर कपूर ने भी चिंता जाहिर की है। उन्होंने लिखा- 'अफगानिस्तान के लोगों के लिए खास प्रार्थना। विदेशी ताकतों के कोलोनियल महत्वाकांक्षाओं के लिए एक राष्ट्र तोड़ा गया और बर्बाद कर दिया गया।'


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget