एंडरसन के आगे बेबस विराट


नई दिल्ली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश चल रहा है। विराट को इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाए लगभग 2 साल हो चुके हैं। भारतीय कप्तान का फ्लॉप शॉ इंग्लैंड दौरे पर भी जारी है। 2014 टूर के बाद एक बार फिर इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन विराट के पीछे हाथ धोकर पड़ गए हैं। अब तक पांच पारियों में एंडरसन कोहली को दो दफा पैवेलियन की रहा दिखा चुके हैं। हेडिंग्ले टेस्ट में विराट को आउट करने के साथ ही जेम्स एंडरसन ने टीम इंडिया के कैप्टन के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

दरअसल, जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में नाथन लायन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

एंडरसन ने कोहली का टेस्ट में 7वीं बार विकेट हासिल किया। इससे पहले नाथन लायन भी भारतीय कप्तान को इतनी दफा ही क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में पैवेलियन भेज चुके हैं। विराट का टेस्ट में शिकार करने के मामले में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के फास्ट बॉलर स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम है, जिन्होंने कोहली को 5 बार चलता किया है। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए। 

लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का कैप्टन विराट कोहली का फैसला एकदम गलत साबित हुए। इंग्लिश गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के आगे भारत के बल्लेबाजों की एक नहीं चली और पूरी टीम महज 78 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम की ओर से रोहित शर्मा (19) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (15) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन और क्रेथ ओेवरर्टन ने तीन-तीन विकेट झटके, जबकि ओली रोबिन्सन और सैम करन ने दो-दो विकेट चटकाए। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget