ED के ज्वाइंट डायरेक्ट राजेश्वर सिंह दे सकते हैं इस्तीफा!

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है। यहां प्रवर्तन निदेशालय के ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह के बारे में कहा जा रहा है कि वह शुक्रवार को नौकरी से इस्तीफा देने जा रहे हैं। उनके अचानक इस्तीफा देने के पीछे राजनीतिक करियर की शुरुआत को कारण माना जा रहा है। दरअसल, चर्चा है कि राजेश्वर सिंह यूपी चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। वह नौकरी से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि राजेश्वर सिंह चुनाव में बीजेपी के टिकट पर मैदान में उतर सकते हैं। मूल रूप से सुल्तानपुर के रहने वाले राजेश्वर सिंह यूपी कैडर के अफसर हैं।

यूपी के पीपीएस अफसर राजेश्वर सिंह 2009 में प्रतिनियुक्ति पर ईडी में तैनात हुए थे। ईडी में तैनाती के दौरान राजेश्वर सिंह 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाला, एयरसेल-मैक्सिस डील, कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाला, कोल ब्लॉक आवंटन में गड़बड़ी, अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील में गड़बड़ी जैसी जांचों से जुड़े रहे।

राजेश्वर सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके पुत्र का कार्ति चिदंबरम पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच से भी जुड़े रहे हैं। इसके अलावा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला, मधु कोड़ा, जगन मोहन रेड्डी पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच से भी जुड़े रहे हैं। वह सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के बाद 2014 में ईडी कैडर के अफ़सर बने थे।

मूल रूप से यूपी के सुल्तानपुर के रहने वाले राजेश्वर सिंह राजधानी लखनऊ के महानगर सर्किल के सीओ रह चुके हैं और उनको एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर भी जाना जाता है। धनबाद से माइनिंग इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट राजेश्वर सिंह के पास कानून और मानवाधिकार की डिग्री भी है। राजेश्वर सिंह की अभी 14 साल की नौकरी बाकी है, ऐसे में नौकरी छोड़ने के फैसले को बहुत अहम माना जा रहा है। लिहाज़ा इस चर्चा को बल मिल रहा है कि वो नौकरी छोड़कर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। आपको बताते चलें कि 2018 में राजेश्वर सिंह के खिलाफ सरकार ने एक जांच भी शुरू की थी लेकिन बताया जाता है कि उस में कुछ खास हासिल नहीं हुआ। व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो राजेश्वर सिंह की पत्नी लक्ष्मी सिंह लखनऊ की आईजी रेंज हैं। उनके एक बेटी है, जो सातवीं कक्षा में पढ़ती है। आगरा के एडीजी राजीव कृष्णा भी राजेश्वर सिंह के करीबी रिश्तेदार हैं।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget